Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

झाड़ू रखने की गलत दिशा बना सकती है आपको कंगाल, जानें वास्तु शास्त्र के नियम


<-- ADVERTISEMENT -->




 
आपके घर में रखी झाड़ू न सिर्फ धूल-मिट्टी को बाहर निकालने का काम करती है बल्‍कि इसे  लक्ष्मी यानी धन का भी प्रतीक माना गया है। झाड़ू से जुड़े कई तरह के शगुन-अपशगुन विख्यात हैं जैसे झाड़ू को कभी पैर से नहीं छूना चाहिये या फिर उसे घर के ऐसे कोने में छुपा कर रखना चाहिये जहां किसी की नजर उस पर न जाए। झाड़ू हमारे का कोना कोना साफ करती है मगर क्‍या आप जानते हैं कि यह कब आपकी किस्‍मत चमका दे, यह खुद आपको भी नहीं पता। वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू आपके घर परिवार और यहां तक कि आपके जीवन पर गहरा असर डाल सकती है। जानिए वास्तु शास्त्र में क्या हैं झाड़ू से जुड़ी जरूरी बातें.... 

पुराने घर में न रखें अपनी झाड़ु
यदि आप अपना पुराना घर छोड़ कर किसी नए घर में शिफ्ट करते हैं तो वहां से अपनी झाडू को लाना न भूलें। वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार अगर आपकी झाड़ू पुराने घर में रह गई तो समझिये मां लक्ष्‍मी पुराने घर में ही रह जाएंगी और नए घर में सुख समृद्धि रुक जाएगी। 


इस दिशा में रखें झाड़ू
यदि आपकी झाड़ू उत्‍तर की दिशा में रखी हुई है तो इससे धन का खर्च बढ़ जाएगा। इसालिये झाड़ु को हमेशा दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम में ही रखें। ऐसा करने से आपके घर की नकारात्‍मकता खत्‍म होने लगती है। 

छुपा कर रखें झाड़ू
झाड़ू मां लक्ष्‍मी का प्रतीक मानी जाती है इसलिये आप जिस तरह से धन को छिपा कर तिजोरी में रखते हैं। उसी प्रकार से झाड़ू को भी छिपा कर रखें। 


सूर्यास्‍त के समय न लगाएं झाड़ू 
जब सूरज छुप जाए तो भूलकर भी ऐसे समय में घर के भीतर न चौखत पर झाड़ू लगाएं। कहा जाता है कि ऐसा करने से घर की बरकत रुक जाती है। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: