Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

2 रुपए का पुराना सिक्का आपको दिला सकता हैं 5 लाख रुपए, जानिए क्या है तरीका


<-- ADVERTISEMENT -->





अगर आपको भी पुराने सिक्के जमा करने का शौक है तो यह शौक आपको लखपति बना सकता है क्योंकि अब पुराने सिक्के, दुर्लभ नोट, बंद हो चुकी करेंसी, स्पेशल नोट और सिक्कों की ऑनलाइन मार्केट में खूब डिमांड रहती है। दरअसल पैसों का संग्रह करने वाले लोग इन पुराने और अनोखे  सिक्कों और नोटों की भारी रकम देने को तैयार रहते हैं। इसी क्रम में 2 रुपए  का सिक्का आपको घर बैठे 5 लाख रुपए तक कमाने में मदद कर सकता है। आइए जानते आप से कैसे बेच सकते हैं।

खास तौर पर 2 रुपए का यह सिक्का 1994 में जारी किया गया था, जिसके पीछे राष्ट्रीय ध्वज है। कुछ कर वेबसाइट पर 2 रुपए के इस स्पेशल सिक्के की कीमत 5 लाख रुपए तय की गई है। वहीं आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया की 1 रुपए की सिल्वर कॉइन की कीमत 2 लाख रुपए है। इसी तरह जॉर्ज वी किंग एंपरर कॉइन की कीमत लगाई गई है। 

इन सिक्कों की अच्छी कीमत पाने के लिए आप पहले स्वयं को क्वीकर डॉट कॉन पर रेजिस्टर करें और फिर लॉग इन करें। अपने सिक्कों की  एक लिस्ट तैयार करें। फिर उनकी तस्वीर क्लिक करके वेबसाइट पर अपलोड करें।  जो भी सिक्का खरीदना चाहेगा  वह आपको कांटेक्ट करेगा। हाल ही में वेबसाइट परवेबसाइट पर दुर्लभ नंबर सीरीज-000786-और पूर्व आरबीआई गवर्नर डी सुब्बाराव के हस्ताक्षर वाला 100 रुपए का नोट 1,999 रुपए में बिका। इसमें आपको मोलभाव और ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने का विकल्प रहता है।

 इस संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक में पुराने नोट और सिक्कों की ऑनलाइन बिक्री और खरीद के संबंध में आदेश जारी किया था। केंद्रीय बैंक ने कहा कि कुछ लोग धोखाधड़ी के लिए आरबीआई का नाम और चिन्ह का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसा करके वह पुराने सिक्कों और नोच की खरीद-बिक्री के जनता से शुल्क ले रहे हैं। इसके साथ ही आरबीआई ने लोगों को इस तरह के फर्जी प्रस्तावों से सतर्क रहने की सलाह दी है ताकि वह आरबीआई के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों का शिकार ना हो।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: