अच्छी शक्ल ना होने के चलते Naseeruddin Shah के साथ इस एक्ट्रेस ने काम करने से किया था इनकार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अच्छी शक्ल ना होने के चलते Naseeruddin Shah के साथ इस एक्ट्रेस ने काम करने से किया था इनकार


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड में नसीरुद्दीन शाह, जिन्हें हिंदी फ़िल्म उधोग में अभिनय का बेताज बादशाह कहा जाए तो गलत नही होगा। नसीर की काबिलियत का सबसे बड़ा सुबूत है, कि उन्होने आर्ट फिल्म से लेकर कामर्शियल फिल्म में काम करके अपने अभिनय की एक अलग छाप छोड़ी है। नसीर का नाम यदि पैरेलल सिनेमा के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हुआ है तो दूसरी ओर बॉलीवुड की मुख्य धारा या व्यापारिक फ़िल्मों में भी उन्होंने बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने हर तरह की फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्मों की तरह उनका जीवन भी काफी दिलचस्प है।

Read More:-फिल्मों में काम दिलाने के बहाने राज कुन्द्रा करते थे ये गंदा खेल, बंगले में होती थी अश्लील वीडियो की शूटिंग!

nasruddinshah1.jpg

20 जुलाई 1949 को बाराबंकी (उत्तर प्रदेश) में जन्में नसीर रईस खानदान में रहकर पले-बढ़े थे। नसीरुद्दीन ने अपनी पढ़ाई अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से की थी। इसके बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया था।और फिल्मों में काम करने के लिए वो एफटीआईआई, पुणे आए थे

एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन ने अपने पुराने दिनों से जुड़ा एक किस्सा सुनाया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि जब वे ओमपुरी के साथ एफटीआईआई में पढ़ रहे थे, तब उन्हें एक फिल्म में काम करने का मौका मिला था। जिसमें उनके अपोजिट रोल में शबाना आजमी थी। लेकिन शबाना आजमी ने मेरे साथ फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

nasruddinshah3.jpg

एक्टर ने बताया कि शबाना को जब मेरी फोटो दिखाई गई तो उन्हें मेरी शक्ल अच्छी नहीं लगी थी, इस वजह से वो इस फिल्म में काम करना नहीं चाहती थीं। हालांकि, बाद में वे कई फिल्मों में साथ नजर आए थे।

Read More:-रिया चक्रवर्ती से लेकर बेटी पूजाभट्ट तक, विवादों से रहा है महेश भट्ट का पुराना रिश्ता

नसीर का जीवन भी एक फिल्मी कहानी की तरह था जिसमें कई उतार-चढ़ाव आए। उनकी पहली शादी मनारा सीकरी से हुई थी, उनकी एक बेटी हीबा शाह के पैदा होने के बाद उनके बीच तलाक हो गया। इसके बाद उनके जीवन में एक्ट्रेस रत्ना पाठक की एंट्री हुई। कई सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद उन्होंने शादी कर ली थी। इस रिश्ते से उनके दो बेटे हैं।

nasruddinshah4.jpg

नसीर ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की है जिनमें ऑल टाइम बेस्ट कॉमेडी फ़िल्मों में शुमार 'जाने भी दो यारों' सबसे हिट फिल्म रही है। इसके बाद मासूम, कर्मा, जैसी फिल्मों में नसीर ने कमाल की अदाकारी से ना केवल वो रातों रात छा गए बल्कि फ़िल्म भी सुपरहिट साबित हुई इस बाद नसीर एक बड़े स्टार के रूप में याद किए जाने लगे। बेहतरीन अदाकारी और सिनेमा में अपने योगदान के लिए, भारत सरकार की ओर से उन्हे पद्म श्री और पद्म भूषण अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: