गर्मियों के मौसम में अपने मेकअप को ऐसे रखें सेट - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

गर्मियों के मौसम में अपने मेकअप को ऐसे रखें सेट

keep-your-makeup-set-like-this-in-the-summer-season. गर्मियों के मौसम में अपने मेकअप को ऐसे रखें सेट

<-- ADVERTISEMENT -->



गर्मियों के मौसम में अपने मेकअप को ऐसे रखें सेट

जून के समय नॉर्थ इंडिया में भीषण गर्मी का माहौल रहता है। और इसी मौसम में कई शादियों का फंक्शन भी होता है। ऐसे में इस गर्मी के समय महिलाओं को अपना मेकअप मेंटेन करने में काफी मुश्किलें उठानी पड़ती है। हालांकि अब मार्केट में कई वॉटरप्रूफ मेकअप आ गए हैं। लेकिन वह काफी महंगे होते हैं जिसे हर कोई afford नहीं कर सकता। वर्किंग महिलाओं को गर्मियों के मौसम में अधिक समस्या झेलनी पड़ती है। धूप और पसीने में मेकअप जल्द खराब हो जाता है और इन्‍हें बार-बार टच अप की जरूरत पढ़ती है। जिससे आपका महंगा प्रोडक्ट जल्द ही खत्म हो जाता है और बार-बार मेकअप करने से फेस पर भी कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो जाती है। तो इसीलिए आज हम आपको ऐसे टिप्स एंड ट्रिक बताएंगे जिससे आप अपना मेकअप काफी देर तक सेट कर रख सकते हैं। तो आइए जानते हैं:

कभी भी गर्मियों के समय में मेकअप करने से पहले एक कॉटन कपड़े में कुछ बर्फ के टुकड़े लेकर अपने फेस पर हल्के हाथों से रब करे। आपके फेस पर पसीना नहीं होगा। जब पसीना होगा ही नहीं तो मेकअप बार-बार सेट करना नहीं पड़ेगा।

ऐसे भी गर्मियों के मौसम में हैवी मेकअप नहीं करना चाहिए। अगर फिर भी आपको मेकअप करना जरूरी है तो हेवी फाउंडेशन को स्किप करें। आप हेवी फाउंडेशन की जगह  बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि बीबी क्रीम फेस पर काफी अच्छे से स्प्रेड हो जाती है और काफी लाइट भी होती रहती है। बीबी क्रीम के बाद पाउडर बेस्‍ड प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल करें। पाउडर आपके मेकअप को काफी देर तक सेट रखने में मदद करता है और चिपचिपाहट भी दूर रखता है।

गर्मियों के मौसम में आप आइशैडो की बजाय सिर्फ आई लाइनर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। और वैसे आई लाइनर जो वॉटरप्रूफ हो। समर सीजन में दिन के समय आप कुछ funky fashion tricks का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे ब्राउन और ब्लैक जैसे डाक से हटके आईशैडो की जगह आप मिंट ग्रीन बेबी पिंक जैसे लाइट कलर्स के आईशैडो यूज कर सकते हैं। इसी तरह आप लाइनर का भी सलेक्शन फंकी कलर्स में कर सकते हैं।

समर सीजन में न्यूड शेड की लिपस्टिक का ट्रेंड बना रहता है। इस मौसम में आपके लिप्स को Hydrate और Moisturize रखना बहुत जरुरी होता है। तो जब भी आप गर्मियों के मौसम में कोई भी लिपस्टिक खरीदें तो यह ध्यान में रखें कि वह आपके लिप्स को Hydrate और Moisturize रखे।

यह तो रहे आपके चेहरे के मेकअप को काफी देर तक सेट रखने की बातें। लेकिन हम हर बार भूल जाते हैं कि हमारे नाखूनों का भी स्वस्थ होना और खूबसूरत दिखना उतना ही जरूरी है जितना हमारे फेस को। फिल्म एक्ट्रेस के नाखूनों को देखकर हम अपने नाखूनों के सपने देखते हैं कि हमारे भी नाखून इतने ही खूबसूरत हो लेकिन हम अपने चेहरे पर जितना ध्यान देते हैं उतना अपने नाखूनों पर नहीं। तो आइए जानते हैं खूबसूरत नाखूनों के राज़ के बारे में:

वेट लूज में आपने बहुत सारे आर्टिकल पढ़े होंगे जिसमें एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल करने की सलाह दी लेकिन यह एप्पल साइडर विनेगर नाखूनों के लिए भी काफी फायदेमंद है। पिसे हुए लहसुन में एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर डालें और इसे अपने नाखूनों पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद हाथों को ठंडे पानी से धो लें। इसे हफ्ते में 2 बार तेजी से करने से आपके नाखून तेजी से बढ़ने लगेंगे।

बचपन से ही हम यह सुनते सुनते बड़े हुए हैं कि दूध और अंडा हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करता है। लेकिन एक अंडे के सफेद भाग में दूध मिलाकर फेंटे और 5 मिनट के लिए अपने नाखूनों को इसमें डुबो कर रखें। जिससे आपके नाखूनों में प्रोटीन की मात्रा बढ़ेगी।

एक चम्मच नींबू के रस में 3 चम्मच ऑलिव ऑयल मिलकर थोड़ा गर्म करे लें और 10 मिनट तक नाखूनों को इसमें डूबोकर रखें। रोज ऐसा करने से नाखूनों पर इसका असर दिखेगा। और आपके नाखून चमकदार दिखेंगे।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Celebs fashion

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: