दिलीप कुमार ने किया था खुलासा, 'चाहकर भी नहीं की मधुबाला से शादी, एक जिद से बनी रिश्तों में दरार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

दिलीप कुमार ने किया था खुलासा, 'चाहकर भी नहीं की मधुबाला से शादी, एक जिद से बनी रिश्तों में दरार


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली | बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्यार मोहब्बत के चर्चे जब भी होते है तो उनमें सबसे पहला नाम दिलीप कुमार और मधुबाला की जोड़ी का आता है जिनके प्यार की कहानी कभी पूरी ना हो सकी। ये जोड़ी का प्यार जितना बड़े पर्दे पर दिखाई देता था उससे कही अधिक ये लोग एक दूसरे को रियल लाइफ में चाहते थे। इतना ही नही इस जोड़ी को दर्शक भी बेहद पसंद करते थे। दोनों 9 साल तक रिलेशनशिप में रहे थे, ऐसा लगता था कि वो एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिसने बॉलीवुड की आइकॉनिग जोड़ी ने एक दूसरे से हमेशा के लिए नाता तोड़ दिया। दिलीप और मधुबाला की एक जिद ने दोनों को अलग होने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी की लेकिन फिर भी उन्हें सच्चा प्यार नहीं नसीब हुआ।

Read More:- कपिल शर्मा ने शो के लिए बढ़ाई फीस, अब हर हप्ते की लेंगे इतनी मोटी रकम

1.jpg

9 साल के बाद रिश्ते में पड़ी दरार

मधुबाला और दिलीप कुमार की पहली बार मुलाकात फिल्म ताराना के सेट पर हुई थी। उसके बाद दोनों के बीच नजदिकीयां बढ़नी शुरू हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों का रिश्ता फिल्म की लोकेशन पर खत्म हुआ। फिल्म नया दौर की शूटिंग ग्वालियर में चल रही थी। वहीं दूसरी फिल्म की शूटिंग भी हो रही थी और उसी दौरान कुछ गुंडों ने महिलाओं पर हमला कर दिया। यहां तक कि उनके कपड़े भी फाड़ दिए थे। जिसके बाद मधुबाला के पिता परेशान हुए और उन्होंने शूटिंग लोकेशन बदलने की बात कही। मामला कोर्ट तक जा पहुंचा और वहां दिलीप कुमार ने मधुबाला के पिता को तानाशाह कह दिया था। दिलीप ने कोर्ट में फिल्म के डायरेक्टर का साथ दिया था और यहीं से दोनों के रिश्ते में दरार पड़ना शुरू हो गई थी।

3.jpg

दिलीप कुमार ने अपनी शादी को लेकर खुलासा किया था कि मधुबाला के पिता ने शादी के प्रस्ताव को व्यापार बनाने की कोशिश की थी, जिसके चलते परिस्थितियां पूरी तरह से बदल गई। और हम दोनों के बीच ऐसी दूरियां आने लगी कि एक फिल्म में करने के बाद भी हम लोग एक दूसरे से बात तक नही करते थे। आखिरकार मधुबाला ने किशोर कुमार के शादी के प्रस्ताव को तब स्वीकार किया थी जब उन्हें इस बात का अहसास हो गया था कि दिलीप कुमार उनसे शादी नहीं करेंगे।

Read More:-Sonam ने Aishwarya को कहा-आंटी तो कभी Shaidने kereena को 'भैंस', जब बॉलीवुड सेलेब्स के बयानों से मचा बवाल

2.jpg

एक ज़िद ने तबाह कर दिया दिलीप-मधुबाला का प्यार

मधुबाला चाहती थीं कि दिलीप कुमार एक बार उनके पिता से माफी मांग ले। लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। मधुबाला की बहन मधुर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आपा (मधुबाला) और दिलीप कुमार की सगाई हो चुकी थी। दोनों की फोन पर बात हुई थी जिसमें दिलीप कुमार ने कहा था कि अपने पिता को छोड़ दो और मैं तुमसे शादी कर लूंगा। वहीं आपा (मधुबाला) ने कहा कि मैं तुमसे शादी करूंगी बस तुम एक बार घर आकर पापा से सॉरी बोल दो और उन्हें गले लगा लो। दोनों की अपनी जिद थी जिसने उनके प्यार को तबाह कर दिया। मधुर ने ये भी बताया था कि उनके पिता ने मधुबाला से सगाई तोड़ने और माफी मंगवाने को कभी नहीं कहा।

end_pic_1.jpg

शादी के बाद किशोर कुमार ने छोड़ दिया साथ

दिलीप कुमार से रिश्ता टूट जाने के बाद मधुबाला ने किशोर कुमार के शादी के प्रस्ताव को स्वीकार लिया। हालांकि यहां भी उन्हें किशोर कुमार का प्यार नसीब नहीं हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादी के बाद दोनों लंदन गए जहां डॉक्टर्स ने बताया कि मधुबाला के दिल में छेद है। उनके पास सिर्फ दो साल है। इसके बाद मधुबाला को किशोर कुमार ने उनके घर ये कहकर छोड़ दिया था कि वो अक्सर बाहर रहते हैं इस कारण उनकी देखभाल नहीं कर सकते। मधुबाला के आखिरी दिनों में किशोर कुमार ने भी उनका साथ छोड़ दिया तो वो बुरी तरह से टूट गई। दो-तीन महीनों में एक बार किशोर कुमार उनका हाल चाल लेते थे। हालांकि इस दौरान दिलीप कुमार भी मधुबाला से मिलने जाया करते थे। साल 23 फरवरी 1969 को मधुबाला ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उस वक्त वो मात्र 36 साल की थीं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: