Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कहीं शादी में देरी का कारण घर के ये वास्तुदोष तो नहीं!


<-- ADVERTISEMENT -->





 हर कोई किसी ना किसी समस्या से परेशान है। कोई नौकरी व करियर से जुड़ी समस्या से घिरा है तो कइयों को
शादी ना होने की परेशानी सता रही है। बात शादी की करें तो इसके लिए किसी को मनचाहा साथी नहीं पाता है। इसके अलावा कइयों का रिश्ता बनते-बनते रह जाता है। वास्तु अनुसार, शादी में बांधाएं आने का कारण घर का वास्तुदोष हो सकता है। ऐसे में घर पर कुछ बातों का ध्यान रखकर इस समस्या से बचा जा सकता है। चलिए जानते हैं उनके बारे में...    

1.विवाह योग्य लड़के-लड़कियों के कमरे में बड़े बर्तन ना रखें। इसके अलावा उनके बेड के नीचे व अंदर लोहे के बर्तन रखने से भी शादी में बांधा आ सकती है। 


2. कुंवारे लोगों को अपने बेडरूम में पेड़-पौधे व फूलों का गुलदस्ता नहीं रखना चाहिए। वास्तु अनुसार, इनमें मौजूद लकड़ी तत्व शादी में बांधाएं डालने का काम करता है।

3. कुंवारे लड़के-लड़कियां अपने कमरे में फूलों की सुंदर पेंटिंग लगाएं। फूल को सुंदरता, प्यार व रोमांच का प्रतीक माना जाता है। इससे कमरे में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में शादी के संयोग खुलने में मदद मिलती है। 


4. वैसे तो पूरा घर साफ होना चाहिए। मगर घर की पश्चिमी दिशा व वायव्य कोण यानि पश्चिम एवं उत्तर के बीच का स्थान की सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए। इससे पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही शादी के रिश्ते आते हैं। 

5. अगर आपकी शादी की बात हर बार बनते-बनते रह जाती है तो काले रंग के कपड़े पहनने से बचें। असल में, यह रंग राहु, केतु व शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। इसके कारण शादी में अड़चने पैदा होती है। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: