शीघ्र पतन के कारण नही कर पा रहे है पार्टनर को खुश तो करें ये उपाय - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शीघ्र पतन के कारण नही कर पा रहे है पार्टनर को खुश तो करें ये उपाय

शीघ्र पतन के कारण नही कर पा रहे है पार्टनर को खुश तो करें ये उपाय

<-- ADVERTISEMENT -->



onenightstand

आज के इंसान में वीर्य का जल्दी गिरना एक आम समस्या बन गई है। जिसकी मुख्य वजह हैं युवाओं में टेंशन का अधिक लेना, गलत साहित्य पढ़ना, गंदी फिल्में देखना व सही तरह का खान-पान न करना आदि है। यदि आप भी इस तरह की समस्या से परेशान हैं तो कुछ उपायों को अपनाकर इससे निजात पाया जा सकता है।


शीघ्रपतन को रोकने के उपाय: 

# बबूल का पंचाग : बबूल के पत्ते, छाल, फल, गोंद और फूल को बराबर मात्रा में सुखाकर पीस लें। अब कपड़े से छानकर लें। इस चूर्ण का सेवन सुबह और शाम को पानी के साथ एक-एक चम्मच करें।

# मुलहठी : अश्वगंधा 100 ग्राम, मुलहठी 50 ग्राम और शतावर 200 ग्राम लेकर इन सभी को मिलाएं और पीसकर चूर्ण बना लें। इस चूर्ण को रोज सुबह-शाम आधा चम्म्च मीठे दूध के साथ सेवन करना चाहिए।

# अश्वगंधा : 50 ग्राम अष्वगंधा, 50 ग्राम नागकेसर और अजवायन को मिला लें और इसे पीस लें।  इस चूर्ण को हल्के गर्म दूध में आधी चम्मच मिलाकर सुबह के समय में सेवन करें।

# अजवायन सेवन : आधा चम्मच पिसी हुई अजवायन और एक चम्मच पिसी हुई बारीक मिश्री को मिलाकर सुबह- शाम गुनगुने दूध के साथ सेवन करें।

# पिसी हुई धनिया : 100 ग्राम पिसी हुई धनिया और 100 ग्राम पिसी हुई मिश्री को बराबर मात्रा में मिला लें। यह चूर्ण सुबह के समय खाली पेट एक चम्मच मठ्ठे के साथ सेवन करें। और रात में भी एक चम्मव छाछ के साथ लें।



<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: