Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कॉन्स्टेबल ने बचाई एक शख्स की जान, कैमरे में कैद वाकया


<-- ADVERTISEMENT -->





देश के तमाम रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की जल्दबाजी उनके लिए जानलेवा बच जाती है। ऐसा ही एक वाकया दिल्ली के कैंट रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला, लेकिन रेलवे सुरक्षा बल के जवान की मुस्तैदी के कारण यात्री की जान बच गई । आरपीएफ कांस्टेबल राजीव ने शुक्रवार को दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर एक  यात्री को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया । दरअसल यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहा था लेकिन पैर फिसलने के कारण प्लेटफार्म और ट्रैक के बीच में गिर गया और इस वक्त आरपीएफ जवान ने मुस्तैदी दिखाई और यात्री को ट्रेन के नीचे जाने से बचा लिया।

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि स्टेशन पर ट्रेन पहुंच रही थी । तभी दोनों हाथों में सामान लिए एक शख्स ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगा । ट्रेन की सीढ़ियों पर पैर रखते ही वह फिसल गया और ट्रेन के साथ रगड़ खाने लगा तभी आरपीएफ के कांस्टेबल राजीव उस वक्त वहीं पर थे और उन्होंने यात्री को खींचा लेकिन उसके द्वारा ट्रेन का हत्था ना छोड़ने के कारण वह भी उसके साथ कुछ दूरी तक घसीटते चले गए । मगर अपनी परवाह किए बिना राजीव दोबारा दौड़ एक और एक अन्य यात्री के साथ उस शख्स को ट्रेन के नीचे आने से खींच लिया ।

रेलवे स्टेशन पर ऐसे हादसों को लेकर रेल मंत्रालय और आरपीएफ की ओर से समय-समय पर हिदायतें जारी करते रहते हैं । ट्रेनों के आने का समय भी प्लेटफार्म पर अनाउंसमेंट किया जाता है और लोगों को चलती ट्रेन से दूर रहने की सलाह दी जाती है लेकिन अक्सर लोग जल्दी के चक्कर में चलती ट्रेन में चढ़ने उतरने का प्रयास करते हैं और ऐसी घटना को दावत देते हैं।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: