Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बालों में करें सरसो तेल से मसाज, मिलेंगे ये तीन बड़े फायदे


<-- ADVERTISEMENT -->




 
आमतौर पर सारसो के तेल का इस्तेमाल खाना बनाने के लिए किया जाता है। ये स्वाद के साथ सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। बाजार में बालों में लगाने वाले कई तरह के तेल आने लगे हैं। लेकिन, सरसो के तेल में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो बालों को मजबूती देते हैं और उन्हें घना और लंब करते हैं। साथ ये सफेद बाल और ड्रैंड्रफ को भी रोकते हैं। 


1. अगर आप झड़ते बालों की समस्या से परेशा हैं तो अपने रूटीन में सरसो का तेल शामिल करें। ये स्कैल्प सहित बालों को कई अनगिनत फायदे पहुंचाता है। इसमें भरपूर मात्रा में ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी एसिड पाए जाते हैं। साथ ही इसमें विटामिन ई, जिंक, बीटा-कैरोटीन और सेलेनियम भी होता है जो बालों को पोषण पहुंचाता है। 


2. सरसो के तेल में अच्छी मात्रा में अल्फा फैटी एसिड पाया जाता है जो बालों को हाइड्रेटेड रखता है। साथ ही, ये बालों तो स्वास्थ रखने में भी मदद करता है। ये तेल बालों को नेचुरल   कंडीशनिंग करता है  जिससे बाल चमकदार, कोमन और मुलायम हो जाते हैं। इससे सफेद बालों से भी छुटकारा मिलता है।


3. हेयर एक्सपर्ट्स के मुताबिक बालों के झड़ने और पतले होने के पीछे जड़ों में पोषण की कमी हो सकती है। इसके अलावा जब स्कैल्प सही तरह से ब्लड सर्कुलेशन नहीं होता है तो इससे भी परेशानी हो सकती है। ऐसे में सरसो के तेल को लौंग में मिलाकर मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: