Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

महिलाएं अपने बेहतर भविष्य के लिए कहाँ करें इनवेस्‍टमेंट, उम्र के हिसाब से लें प्लान


<-- ADVERTISEMENT -->





आजकल महिलाएं पुरुषों के साथ कंधा मिलाकर चल रही है। घर की आर्थिक जरूरतें पूरी करने का‍ जिम्‍मा अब केवल पुरुषों पर ही नहीं है, बल्कि महिलाएं भी इस जिम्‍मेदारी को बराबर से निभा रही हैं। आज हर क्षेत्र में महिलाएं खुद को आजमा रही हैं और बढ़िया सैलरी पा रही हैं। अगर आप सही उम्र में सही जगह इनवेस्‍टमेंट करती है तो फ्यूचर में आपको कभी भी अर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। 

महिलाएं कहाँ करें इन्वेस्ट:

25 से 35 वर्ष की महिलाओं में आगे बढ़ने का उत्‍साह होता है साथ ही अपनी लाइफस्‍टाइल को अच्‍छे सेमैनटेन करने के चक्‍कर में बेफिक्र होकर खर्च करती हैं। यदि कोई युवती 25 साल की है और वह हर महीने रु 2,000 इनवेस्ट करती है और यह क्रम लगातार चलता रहता है, तो जब वह 60 वर्ष की होगी तो उसके अच्‍छी खासी धनराशी जमा हो जाएगी।

35 वर्ष की उम्र तक महिलाएं लगभग सेटल हो चुके होती हैं। अगर आप भी सेटल हो चुकी हैं तो आपको अब अपने भविष्‍य को संवारने के लिए फाइनेंशियल प्‍लानिंग करनी चाहिए। इस उम्र में भी हमारी जोखिम उठाने की क्षमता ठीक होती है। इसलिए आप अपने निवेश का 50 प्रतिशत इक्विटी में लगा सकते हैं।” अपनी निवेश राशि का 30 प्रतिशत बैलेंस फ़ंड में डाल सकती हैं।

अगर आप एक वर्किंग वुमन हैं और आप चाहती हैं कि कहीं अच्‍छी जगह इन्‍वेस्‍ट किया जाए तो आप यह बिल्‍कुल सही सोच रही हैं। महिलाओं को गोल्‍ड इनवेस्‍टमेंट के लिए आप गोल्‍ड के सिक्‍के या ब्‍लॉक खरीदें। आप लाइफ इंश्‍योरेंस, जिसमें मनी बैक पॉलिसी हो उसे ले सकती हैं, जिससे भविष्‍य में आपको लाभ मिलें। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: