Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अपने पर्सनल डाटा और टॉक्स को लीक कर सकते हैं ये ऐप्स, तुरंत कर दे रिमूव


<-- ADVERTISEMENT -->




स्मार्टफोन जितने हमें सुविधाएं प्रदान करते है उतने ही सुरक्षा की दृष्टि से हानिकारक भी है। आपके फोन में डाउनलोड होने वाले कुछ ऐप वायरस वाले भी हो सकते हैं, यानी ये ऐप आपके फोन से डाटा गुपचुप तरीके से निकाल सकते हैं। ऐसे ऐप आपके लिए कतई तरह से खतरनाक हो सकते हैं। ये आपकी पर्सनल इन्फॉर्मेशन लीक कर सकते हैं। आपकी पर्सनल फोटो और फाइल्स तक भी इनकी पहुंच होती है। 

तुरंत रिमूव कर दे ये ऍप्स:

Smart Swipe ऐप आपको गूगल प्ले-स्टोर पर आसानी से नजर आ जाएगा। यह ऐप फोन में most used apps तक पहुंच आसान बनाने और क्रिटिकल सेटिंग्स का दावा करता है। अगर यह ऐप आपके फोन में डाउनलोडेड है तो इसे फौरन डिलीट कर दें।

कई महिलाएं रात में टॉर्च लाइट की जरूरत को पूरा करने के लिए फोन में Brightest LED Flashlight ऐप डाउनलोड कर लेती हैं। लेकिन इस तरह के ऐप आपकी गोपनीय जानकारी लीक कर सकते हैं। 

File Transfer Pro ऐप का दावा है कि बहुत आसानी से आपकी फाइल्स को ट्रांसफर कर देते है। लेकिन आपको इस तरह के ऐप अपने फोन में डाउनलोड नहीं करने चाहिए। दरअसल ऐसे ऐप के लिए सिक्योरिटी फर्म चेक प्वाइंट ने मैलवेयर होने की आशंका जताई है।

हम अपने फोन में कॉल रिकॉर्डर ऐप डाउनलोड कर लेते हैं और उन्हें ऑन करते ही हमारी सारी कॉल्स रिकॉर्ड होने लगती हैं। फोन में इन ऐप्स का होना भी सिक्योरिटी के लिहाज से सही नहीं हैं। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: