Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इस खूबसूरत शहर में रहने के लिए सरकार दे रही है 25 लाख रुपये, ये लोग कर सकते हैं आवेदन

beautiful-city-in-italy. इस खूबसूरत शहर में रहने के लिए सरकार दे रही है 25 लाख रुपये, ये लोग कर सकते हैं आवेदन

<-- ADVERTISEMENT -->




italy
आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सरकार रहने वाले लोगों की संख्या बढ़ाने के लिए कई प्रयास कर रही है। यहां भारत जनसंख्या वृद्धि से परेशान है, वहीं इटली जैसे सुंदर देश में कुछ गांव ऐसे भी हैं, जहां लोगों की जनसंख्या घटती जा रही है। अगर यहां जाकर कोई बसेगा, तो सरकार उन्हें यहां रहने के पैसे देगी।

सरकार दे रही है 25 लाख रुपये

ये इलाका है इटली का कलैब्रिया क्षेत्र। इसकी जनसंख्या काफी कम हो चुकी है। कुछ लोग पलायन कर गए तो अब तमाम लोग यहां बसने ही नहीं आते है। ऐसे में सरकार 28 हजार यूरो यानी करीब 24.76 लाख रुपये देकर लोगों को यहां बसाना चाहती है। ये रकम उन्हें एक्टिव रेसिडेंसी इनकम के तहत मिलेगी।


ये होंगे नियम और शर्तें

अब इतनी अच्छा मौका मिल रहा है, तो कुछ शर्तें भी ज़रूर होंगी। रिपोर्ट के मुताबिक इटली के कलैब्रिया क्षेत्र में बसने के लिए उम्र की सीमा तय की गई है। इसके मुताबिक यहां बसने की इच्छा रखने वाले लोगों की उम्र 40 साल से कम होनी चाहिए।


इसके अलावा यहां बसने वाले लोगों को कलैब्रिया क्षेत्र में ही नया बिजनेस शुरू करना होगा। ये बिजनेस यहां की स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के उद्देश्य से होगा जो लोग यहां शिफ्ट होना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन के 90 दिनों के अंदर ही बिजनेस सेट अप करना ज़रूरी होगा।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Rochak

Post A Comment:

0 comments: