डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के 3 सबसे आसान घरेलू उपाय - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के 3 सबसे आसान घरेलू उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->




 बहुत सी महिलाओं और लड़कियों को अंडरआर्म्स के कालेपन की समस्या से गुजरना पड़ता है। ऐसे में वो चाहकर भी स्लिवलेस कपड़े नहीं पहन पाती हैं। कई बार इसके कारण पर्सानालिटी और इंप्रेशन भी खराब हो सकता है। यही वजह है कि अंडरआर्म्स की डार्कनेस को हटाने के लिए क्या करें? ये सवाल सबके मन में होता है। आज हम आपको बताएंगे अंडरआर्म्स के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए 3 आसान घेरेलू उपाय...

बेकिंग सोडा  


अंडरआर्म्स के एरिया की स्किन जल्दी छूटती नहीं है जिस वजह से डेड स्किन सेल्स जमा होते हैं और अंडरआर्म्स की त्वचा बदरंग, पैची और डार्क हो जाती है। बेकिंग सोडा को पानी में मिलाकर पेस्ट बना लें और इससे आर्मपिट को स्क्रब करें। इससे अंडरआर्म्स के रोमछिद्र खुलेंगे और बदबू भी दूर होगी। बेकिंग सोडा में नारियल तेल मिलाकर भी मसाज कर सकती हैं। इस पेस्ट को एक हफ्ते में दो बार लगाएं।

बेसन-दही का पेस्ट


बेसन एक बेहतरीन स्क्रब है जो स्किन के डेड सेल को हटाकर स्किन टोन को एक समान करने में मदद करता है। दही में मौजूद लैक्टिक ऐसिड स्किन को कंडीशन करने के साथ ही उसे सॉफ्ट भी बनाता है। बेसन और दही को मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे आर्मपिट पर लगाएं। उसे सूखने के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में आर्मपिट की रंगत निखरने लगेगी।

आलू का रस


आलू का रस या आलू के टुकड़े आर्मपिट पर लगाने से स्किन में बने पैच और काले हो जाने की समस्या कुछ ही दिनों में ठीक हो जाती है। इसके अलावा आप आलू के रस और नींबू के रस को बराबर मात्रा में मिलाकर भी अंडरआर्म्स में लगा सकती हैं। इससे भी बेहतर नतीजे मिलेंगे।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: