Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आपको मुसीबत में डाल सकता है घर में स्मार्ट डिवाइस का इस्तेमाल, इस तरह करें सिक्योर


<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल दुनिया बदल गयी है। लोग अपनी जिंदगी को स्मार्ट बनाने में लगे है। लेकिन ये स्मार्ट डिवाइस ज़िन्दगी को आसान तो बनाती ही है साथ में समय भी बचता है। आप बड़े आराम से स्मार्ट डिवाइस का इस्तेमाल करती हैं लेकिन, क्या कभी इससे होने वाली नुकसान के बारे में सोचा है। आज हम आपके साथ कुछ टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, जिससे आप खुद को और इन स्मार्ट डिवाइस से सुरक्षित रख सकती हैं।

इस तरह करें सिक्योर

लोकल स्मार्ट डिवाइस आपको कभी भी धोखा दे सकता है। ब्रांड के प्रोडक्ट्स लोकल कंपनी के मुकाबले सुरक्षित होते हैं। सिक्योरिटी के मामले भी सही होते हैं। 

आजकल लगभग हर स्मार्ट डिवाइस में पासवर्ड सेट रहता है। आप जब भी कोई स्मार्ट डिवाइस ख़रीदे तो उसका पासवर्ड ज़रूर बदले। पासवर्ड आप हमेशा अनोखा ही रहे, ताकि कोई उसे हैक नहीं कर सके।

आपका नेट सही होना चाहिए। ये ज़रूर चेक कर लें कि जिस नेट का इस्तेमाल आप कर रही हैं वो सिक्योरिटी के मामले में सही है या नहीं। लोकल नेटवर्क के माध्यम से भी स्मार्ट डिवाइस को हैकर्स हैक्स कर लेते हैं।

कई स्मार्ट डिवाइस ऐसे होते है जिसे सिंगल हैंड इस्तेमाल करना ही सही होता है। कई बार किसी डिवाइस को घर के सभी सदस्य इस्तेमाल करने लगते जिससे जल्द ही ख़राब होने का डर रहता है। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: