अपने करियर को लेकर डिसिजन लेते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अपने करियर को लेकर डिसिजन लेते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान


<-- ADVERTISEMENT -->



हमारे भविष्य यानि करियर का फैसला जीवन का सबसे अहम फैसला है इससे हमारा पूरा जीवन संवरने वाला है। लेकिन हम दूसरों की देखादेखी किसी भी फील्ड को चुन लेते हैं या फिर करियर का डिसिजन लेते समय बहुत सी बातों को अनदेखा कर देते हैं। जो बाद में हमारे लिए मुसीबत बन सकता है। इसलिए आप करियर का निर्णय लेते समय हर छोटी-बड़ी बात पर फोकस करें।

इन बातों पर जरूर करें गौर:

कुछ लोग दूसरे लोगों को देखकर बिना कुछ सोचे-समझे उस करियर को चुन लेते हैं। लेकिन जरूरी नहीं है कि वह क्षेत्र आपकी रूचियों से मेल खाता हो। आप पहले शांत दिमाग से सोचें कि आपको क्या करना पसंद है।

हर फील्ड की जरूरत अलग होती है और हो सकता है कि आप चाहकर भी उस फील्ड की जरूरत को पूरा न कर सकें। कुछ क्षेत्रों में आपको नाइट में काम करना पड़ सकता है तो किसी में बहुत अधिक ट्रेवलिंग करनी होती है।

अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आपको किस क्षेत्र में जाना चाहिए तो ऐसे में प्रोफेशनल हेल्प लेना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। एक करियर काउंसलर आपको बेस्ट सजेशन देगा।

आप सच में चाहती हैं कि आपको हमेशा अपने काम में मजा आए तो जरूरी है कि आप नए चैलेंजेस को फेस करने की कोशिश करें। जब हम हर दिन एक जैसा काम करते हैं तो कुछ वक्त बाद हमें उससे बोरियत होने लगती है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: