आज बीसीसीआई कर सकती है IPL के नए कार्यक्रम का ऐलान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आज बीसीसीआई कर सकती है IPL के नए कार्यक्रम का ऐलान


<-- ADVERTISEMENT -->



आईपीएल 2021 का पहला चरण तब बाधित हुआ जब कोविड19 के मामले टीमों में आने लगे। BCCI को टूर्नामेंट तुरंत स्थगित करना पड़ा और तब तक भारत (India) में केवल 29 मैच ही आयोजित किए गए थे। हालांकि जैसे ही टूर्नामेंट स्थगित हुआ, बीसीसीआई ने भारतीय टी20 लीग के आयोजन के लिए अन्य विंडो की ओर देखना शुरू कर दिया। ताजा रिपोर्टों के अनुसार BCCI 28 जून यानी आज IPL के दूसरे चरण का शेड्यूल जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यानी बोर्ड ने कार्यक्रम पर काम पूरा कर लिया है।


शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार टूर्नामेंट 19 सितंबर को शुरू होने वाला था और फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना था। अब यह देखना होगा कि जैसे ही भारतीय बोर्ड घोषणा करेगा, कार्यक्रम कैसा होगा। फ़िलहाल आईपीएल में 31 मैच खेले जाने बाकी हैं और इनमें प्लेऑफ़ तथा फाइनल भी शामिल हैं।


क्वारंटीन नियमों को लेकर अबुधाबी की सरकर काफी सख्त है। बीसीसीआई इस बारे में अबुधाबी सरकार से बातचीत कर रही है। बायो बबल में खिलाड़ियों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया में छूट देने के लिए बोर्ड की बातचीत चल रही है। भारतीय खिलाड़ी अपनी टेस्ट सीरीज खेलने के बाद सीधे यूके से चले जाएंगे, इसलिए उनके लिए टी20 टूर्नामेंट में शामिल होने से पहले लंबी क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना संभव नहीं होगा। देखना होगा कि इसमें आगे क्या कुछ निकलकर आता है।


इससे पहले बीसीसीआई का प्रयास यही था कि आईपीएल का दूसरा चरण भी भारत में ही आयोजित कराया जाए लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से आई तबाही को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे शिफ्ट करना उचित समझा। आईपीएल के नए कार्यक्रम को लेकर सभी उत्सुक होंगे। फैन्स को भी यह जानने की इच्छा होगी कि मुकाबलों में किस तरह का फेरबदल हुआ है। बोर्ड इसका ऐलान सोमवार को कर सकता है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: