मरने से पहले राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से जताई थी अंतिम इच्छा कहा था- सुपरस्टार की तरह करना विदा, राजा मौत के बाद भी राजा ही होता है - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मरने से पहले राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से जताई थी अंतिम इच्छा कहा था- सुपरस्टार की तरह करना विदा, राजा मौत के बाद भी राजा ही होता है


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। 70 के दशक के सुपरस्टार राजेश खन्ना बॉलिवुड के ऐसे पहले सुपरस्टार माने जाते थे जिनकी लगातार 15 फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं थी। राजेश खन्ना अपनी हर फिल्मों में हसमुख चेहरे के साथ अलग-अलग अंदाज में नजर आते थे जो दर्शकों के दिलों पर उतर जाता था। एक दौर ऐसा भी था जब लोग राजेश खन्ना की एक झलक देखने को मर मिटते थे। यहां तक कि लड़किया उनके लिए अपने हाथों को काटकर खून से रंग लेती थीं।

Read More:- विलेन के रोल में इस एक्टर ने जया प्रदा के साथ की थी गंदी हरकत, खुद को बचाने के लिए जड़ा जोरदार थप्पड़

राजेश खन्ना ने अपनी जिंदगी में भरपूर शोहरत हासिल कर ली थी जो शायद ही किसी दूसरे एक्टर को नसीब हुई होगी। अपनी जिंदगी का हर पल काजेशखन्ना ने शानदार रूप से जिया था, लेकिन 18 जुलाई 2012 को बॉलीवुड के इस सुपरस्टार का अंत हो गया था। कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने अपनी मौत से पहले पत्नी डिंपल कपाड़िया और बेटियों से कहा था कि मेरी मौत के बाद मेरी विदाई किसी सुपरस्टार की तरह ही करना।

last_day.jpg

राजेश खन्ना मौत को बड़े ही करीब से देखा करते थे। वो कहते थे कि जब भी मेरी मौत आएगी और मुझसे पूछेगी कि क्या तुम्हें किसी तरह का कोई पछतावा है तो मेरा जवाब हमेशा ना में ही होगा। क्योकि इस जिंदगी में मैने सब कुछ पाया है जो दुनिया में सबसे बेहतर था। इसलिए मेरी मुस्कान मेरे चेहरे पर हमेशा बनी रहेगी। और इसी मुस्कान के साथ ही मेरी मौत होगी। और हुआ भी कुछ ऐसा।

Read More:- Anushka ने salman को इस गन्दी हरकत की वजह से शादी में नहीं दिया था आंमत्रण,बताई ये बड़ी वजह

जब राजेश खन्ना बीमार चल रहे थे तब उन्हें ये बात समझ में आ गई थी कि अब दवाइयां मेरे लिए काम नही कर पाएगी। क्योकि मौत काफी नजदीक है। तब उन्होंने अपने ही मुस्कुराते अंदाज के साथ परिवार वालों से कहा था- टाइम अप हो गया, पैक अप।

raja.jpg

राजेश खन्ना ने तब अपनी आखिरी इच्छा पत्नी डिंपल और दोनों बेटियों सामने रखते हुए कही थी- कि राजा जो होता है वह हमेशा राजा होता है। मरने के बाद भी वह राजा होता है। तो मेरी विदाई भी किसी राजा की तरह होनी चाहिए।

डिंपल कपाड़िया ने अपने पति के मरने के बाद उनकी आखिरी इच्छा पूरी भी की थी। पूलों से सजी गाड़ी में उनकी शवयात्रा को निकाला गया। लाखों की संख्या में फैंस अपने राजा को अंतिम बार देखने के लिए उमड़ पड़े। सबकी आखों में आंसू थे जिसे कोई रोक नही पारहा था। ऐसा था राजेशखन्ना का अंतिम सफर...


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: