Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अगर अचानक बीपी हो जाए तो कंट्रोल करने के लिए कारगर हैं ये देसी उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल की युवा पीढ़ी की दौड़भाग भरी जिंदगी और गलत लाइफस्टाइल कई बिमारियों का कारण बन जाती है। बीपी की समस्या आजकल कई लोगों को देखी जाती है। नीम्बू का सेवन हमारे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। स्वस्थ जीवन जीने के लिए ब्लड प्रेशर का नॉर्मल होना बहुत जरूरी होता है। आज हम आपको इस समस्या को कण्ट्रोल करने के उपाय बताने जा रहे है। 

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करने के उपाय:

# नींबू पानी पीने से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या कंट्रोल में रहती हैं। ब्लड प्रेशर की समस्या को कंट्रोल में रखने के लिए रोजाना सुबह एक गिलास गुनगुने पानी में आधा नींबू निचोड़कर पियें।

# लहसुन में भरपूर मात्रा में नाइट्रिक एसिड और हाइड्रोजन सल्फाइड मौजूद होता है। लहसुन का सेवन करने से ब्लड में थक्के नहीं जमते हैं। जिससे ब्लड प्रेशर के साथ-साथ कोलेस्ट्रॉल भी कंट्रोल में रहता है।

# हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने के लिए रोजाना नारियल पानी का सेवन करें। रोजाना खाली पेट में नारियल पानी का सेवन करने से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या दूर हो जाती है।

# लो ब्लड प्रेशर की समस्या में शकरकंद का सेवन बहुत फायदेमंद होता है। दिन में दो बार एक कप शकरकंद का जूस पीने से ब्लड प्रेशर की समस्या दूर हो जाती है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: