Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

रात को सोने से पहले न करें ये गलतियां, नहीं तो चेहरा हो सकता है खराब


<-- ADVERTISEMENT -->




 
चेहरे पर होने वाले दाग-धब्बे, पिंपल्स, ब्लैकहेड्स से हैं बेहद परेशान तो ध्यान दें अपनी कुछ आदतों की ओर। आदतों से मतलब है चेहरे की प्रॉपर साफ-सफाई न करना, रात को मेकअप लगाकर ही सो जाना, ऑयली और जंक फूड का ज्यादा सेवन करना जैसी चीज़ें। तो स्किन को सेहतमंद रखने के लिए तरह-तरह के फेसपैक और घरेलू नुस्खे तो कारगर होते ही हैं लेकिन कुछ और भी चीज़ें जरूरी होती हैं जिसके बारे में आपको पता होना जरूरी है। जिससे आपकी स्किन चमकदार रहने के साथ ही रहेगी हर तरह की परेशानियों से दूर....

बार बार स्किन धोना


अगर आप भी अपनी स्किन को बार-बार धोते हैं, तो आपकी स्किन कुछ ही दिनों में रूखी और बेजान होने लगती है। अगर आप स्किन को बार-बार धोने के लिए फेस वॉश या साबुन का इस्तेमाल करते हैं तो भी आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है। इससे नेचुरल चमक खोने लगती है। ऐसे में जरूरत के मुताबिक ही स्किन को धोएं।

होंठों को मॉइश्चराइजर ना करना


कई बार लोग चेहरे की देखभाल के साथ ही होंठों की केयर करना भूल जाते हैं या होंठों को थोड़ा कम तवज्जो देते हैं। इस वजह से होठ ड्राई और बेजान से दिखने लगते हैं। होंठ की स्किन पतली होती है और इसे भी खास देखभाल की जरूरत होती है। ऐसे में रात को अपने होंठो पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना न भूलें।

तकिए का प्रयोग


जी हां, आप सोच रहे होंगे भला तकिए का स्किन से क्या संबंध है। रात को सोते समय चेहरे से निकलने वाला तेल और बाल तकिए पर ही गिरते हैं, जिसकी वजह से तकिए पर बैक्टीरिया पनपने लगते हैं। अगर आप लगातार कई दिनों तक इसी तकिए का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपकी स्किन पर मुंहासे का कारण बन सकता है साथ ही कई और समस्याओं को भी जन्म दे सकता है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: