नमक के टोटके: बुरी नजर हो या घर का दोष, चुटकी भर नमक दिखा देगा कमाल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

नमक के टोटके: बुरी नजर हो या घर का दोष, चुटकी भर नमक दिखा देगा कमाल


<-- ADVERTISEMENT -->



नमक ऐसी चीज है जिसके बिना खाने का स्वाद ही नहीं आ सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चुटकीभर नमक आपके घर की काया पलट सकता है, घर में खुशहाली का माहौल बनाता है। अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं ये नमक के कुछ टोटके जो घर पर लगी बुरी नजर को 1 मिनट में नष्ट कर सकते हैं।

नमक के टोटके

# परिवार में अगर किसी शख्स या बच्चे को जल्दी नजर लग जाती हैं तो मुट्ठीभर नमक लें और उस व्यक्ति के सिर से पांव तक 7 बार वारकर पानी में बहा दें। बुरी नजर उतर जाएगी। 

# घर में वास्तु दोष हैं तो शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखें इससे वास्तुदोष दूर होता है। वास्तु विज्ञान के अऩुसार, नमक और शीशा दोनों ही राहु ग्रह से जुड़े हैं। 

# अगर कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखें। एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक रख दें। धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा।

# बच्चा जल्दी बीमार हो जाता तो बच्चे के स्नान के पानी में नमक डाल दें। नमक उनकी बॉडी पर सकारात्मक लेयर बना देती है, वास्तु ही नहीं साइंस की नजर में भी नमक के पानी से नहाना लाभकारी माना गया है।

# पति-पत्नी के बीच अनबन क्लेश रहने लगा है तो कांच की कटोरी में नमक डालकर बेडरूम में रख लें। रिश्तों में आई  नेगेटिविटी दूर हो जाएगी लेकिन हां कटोरी का नम हर महीने एक बार जरूर बदलें।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: