Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

प्राइवेट फोटोज को फोन की गैलरी में छुपाने के लिए अपनाएं ये तरीके, ढूँढना होगा मुश्किल


<-- ADVERTISEMENT -->



अक्सर हम देखते है कि लोग अपना दूसरों के हाथ लगने से बचाना चाहते है इसके पीछे वजह है उनकी कुछ प्राइवेट चीजें जो किसी और को नहीं दिखाना चाहते है। आपके फोन में कुछ कॉन्फिडेंसिअल, सेंसिटिव या प्राइवेट मीडिया फ़ाइल भी हो सकती हैं, जिन्हें आप रैनडम लोगों के सामने एक्सपोज नहीं करना चाहते है। ऐसी स्थिति मे आप अपने पर्सनल फोटोज को फोन गैलरी मे छिपा सकते है। 

फोटो छिपाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके:

# अपनी फोटो छिपाने के लिए Google फोटो खोलें। अब उन फोटो और वीडियो को सेलेक्ट करें जिन्हें आप छिपाना चाहते हैं और टॉप राइट कार्नर में तीन-डॉट्स पर टैप करें।

# फिर, मूव टू आर्काइव का ऑप्शन चुनें। इससे आपके सभी सेलेक्टेड फोटो और वीडियो को आर्काइव में ले जाया जाएगा। 

# उन्हें फिर से एक्सेस करने के लिए, नीचे ऐल्बम फोल्डर पर टैप करें और फिर आर्काइव फोंल्डर पर क्लिक करें।

सैमसंग में कैसे छुपाएं:

# उन सभी फोटो और वीडियो को सेलेक्ट करें जिन्हें आप छुपाना चाहते हैं, फिर उन्हें एक नए एल्बम में ले जाएं और अपनी इच्छानुसार कुछ भी नाम दें।

# फिर, सबसे नीचे एल्बम ऑप्शन पर टैप करें और फिर टॉप राइट कार्नर में तीन-डॉट्स पर टैप करें। अब, एल्बम हाइड/अनहाइड को सेलेक्ट करें और एल्बम के सामने प्लेस्ड टॉगल को बंद कर दें।

Xiaomi में कैसे छुपाएं:

# गैलरी ऐप पर जाएं और उन फोटो और वीडियो को सेलेक्ट करें जिन्हें आप छिपाना चाहते हैं। फिर, निचले मेन्यू से, हाइड बटन चुनें. सभी सेलेक्टेड तस्वीरें अब गैलरी ऐप में दिखाई नहीं देंगी।

Realme में कैसे छुपाएं:

# Realme में एक डेडिकेटेड प्राइवेट सेफ फीचर है जिसे आप सेटिंग्स से एनेब्ल कर सकते हैं और फिर अपने सभी फ़ोटो और वीडियो को हाइड करने के लिए उस सेफ मे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसे पासवर्ड से भी सिक्योर किया जा सकता है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: