लड़कियां कैसे पता करें कब आएंगे उनके पीरियड्स, और जानें पीरियड्स से जुडी बातें - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

लड़कियां कैसे पता करें कब आएंगे उनके पीरियड्स, और जानें पीरियड्स से जुडी बातें


<-- ADVERTISEMENT -->




पीरियड्स हर महिला की जिंदगी का जरूरी हिस्सा है। यह तब होता है जब अंडा निषेचित नहीं होता है और शरीर गर्भाशय की परत को बहा देता है, जिससे रक्तस्राव होता है। रक्तस्राव 3 से 5 दिनों तक रहता है। यह एक ऐसा चक्र है जो आमतौर पर 12 से 15 साल के बीच शुरू होता है और मेनोपॉज तक जारी रहता है, जो औसतन 52 साल की उम्र में होता है।

कैसे करें पीरियड्स को Calculate:

मासिक धर्म आमतौर पर 28 दिनों के चक्र में होता है और ज्यादातर महिलाओं को हर 28 दिनों में मासिक धर्म आता है। कुछ मामलों में यह 21 दिनों से 40 दिनों के बीच होता है। हालांकि हर महिला में मासिक धर्म अलग-अलग तारीख पर हो सकता है। पीरियड्स कैलकुलेटर 28 दिनों के मासिक धर्म चक्र के आधार पर निर्धारित करता है कि आपकी अगली अवधि कब होने वाली है। 

आपको बस उस तारीख को दर्ज करना है जब आपका आखिरी मासिक धर्म रक्तस्राव शुरू हुआ था और कैलकुलेटर आपको बताएगा कि आपकी अगली अवधि कब होने वाली है।

एक बार 3 महीने लॉग हो जाने के बाद यह आपकी पीरियड्स डेट्स, ओवुलेशन और फर्टिलिटी दिन बताने में भी मदद कर सकता है। अवधि कैलकुलेटर से आप पहले ही जान सकते हैं कि आप कब ओवुलेट कर रही हैं। इससे आप जान सकती हैं कि आपके पीरियड्स में कितने दिन बचे हैं, जिससे आप पहले ही तैयार रह सकती हैं। 


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: