Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

22 साल बड़े दिलीप कुमार पर यूं आ गया था सायरा बानो का दिल, दिलचस्प है दोनों की लव-स्टोरी


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार 98 साल के हो गए हैं। इतनी उम्र हो जानें की वजह से एक्टर काफी बीमार रहते हैं। लेकिन एक जमाना था। जब दिलीप साहब अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लोगों का दिल जीत लेते हैं। यही वजह है कि आज भी उनके चाहने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं हुई है। दिलीप साहब जितने खूबसूरत एक्टर थे। उतने ही खूबसूरत वो एक इंसान भी थे। उनकी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ तक काफी शानदार गुज़री। उन्हें एक्ट्रेस सायरा बानो को दिल दिया था और आज सालों बाद भी वह उनके साथ अपने रिश्ते को निभाते हुए नज़र आ रहे हैं। चलिए आपको बतातें हैं दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

12 साल की उम्र से ही चाहने लगी थीं सायरा बानो दिलीप कुमार को

लाखों लड़किया दिलीप कुमार पर जान छिड़कती थीं, लेकिन उनका दिल सायरा बानो पर आया। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि सायरा बानो दिलीप साहब से 22 साल छोटी थीं। 12 साल की उम्र से ही सायरा दिलीप कुमार से प्यार करने लगी थी। वहीं जब यह बात दिलीप साहब को पता चली तो वह उस समय 44 साल के थे। उस वक्त सायरा 22 साल की थी। वैसे सायरा बानो से पहले दिलीप साहब दो बार प्यार में दिल दुखा चुके थे।

यह भी पढ़ें- दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में हुए एडमिट

दिलीप कुमार के प्यार में दीवानी हो गई थीं सायरा

बताया जाता है कि उम्र को देखते हुए दिलीप कुमार ने एक बार सायरा बानो से कहा था कि 'मेरे सफेद होते बालों को तो देखो!' लेकिन इसके बाद भी सायरा बानो अपने फैसले से पीछे नहीं हटीं। बताया जाता है कि सायरा दिलीप कुमार से इतना प्यार करती थी कि उन्हें इम्प्रेस करने के लिए उर्दू और पार्सियन तक सीख ली थी। साथ ही दिलीप साहब की पसंद और नापसंद को भी सायरा बानो अच्छे ढंग से जानती थीं।

यह भी पढ़ें- पैसों की कमी के कारण Dilip Kumar सड़कों पर बेचा करते थे सैंडविच, इस महिला ने रातोंरात यूं बदल डाली किस्मत

यूं हुई दोनों की शादी

जब दिलीप साहब ने देखा कि सायरा उनसे इतना प्यार करती हैं तो उन्होंने आगे बढ़कर उनका हाथ थमाने का फैसला किया। साल 1966 में दोनों ने चोरी-चुपे शादी कर ली थी। शादी के बाद दिलीप साहब और सायरा बानो ने खूब मुश्किलों का सामना किया। दिलीप कुमार की ऑटोबायोग्राफी 'द सबस्टांस एंड द शैडो' में बताया गया है कि सायरा एक बार प्रेग्नेंट हुई थीं, लेकिन पैदा होने से पहले ही बच्चे की मौत हो गई थी। इस घटना से दोनों ही बुरी तरह टूट गए थे। इसके बाद सायरा कभी मां नहीं बन सकीं। फिर भी दोनों साथ खड़े रहे।

सालों बाद भी साथ हैं सायरा बानो और दिलीप कुमार

आज सालों बाद भी दिलीप कुमार और सायरा बानो का प्यार पहले जैसा ही है। आज भी सायरा बानो दिलीप साहब का बहुत ध्यान रखती हैं। सायरा बानो दिलीप कुमार संग उनके हर अच्छे और बुरे समय में साथ रहती हैं। जो उनके सच्चे प्यार की निशानी है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: