Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

REET: एक बार फिर टली शिक्षक पात्रता परीक्षा, 20 जून को नहीं हो पाएगी परीक्षा


<-- ADVERTISEMENT -->




कोरोना काल में बेरोजगारी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। राजस्थान के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोविड संक्रमण को देखते हुए 20 जून को कराना संभव नहीं है। 20 जून को प्रस्तावित REET शिक्षक भर्ती परीक्षा चौथी बार भी नियत तिथि पर नहीं कराई जा सकेगी। कोरोना संक्रमण के कारण और ईडब्लूएस वर्ग को दोबारा आवेदन के लिए मौका देने के कारण एक बार फिर से परीक्षा टाली जाएगी। 

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ESW वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा व शुल्क में छूट दी थी। जिसके चलते रीट को 25 अप्रैल से आगे खिसकाया गया था। ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन करने का एक और मौका दिया जाएगा। रीट के लिए अभी तक 16 लाख अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं।

सबसे पहले रीट परीक्षा 2 अगस्त 2020 को कराने की घोषणा की थी फिर कोविड के चलते 2 सितंबर 2020 पर टाली गई। तब भी किन्हीं कारणों की वजह से नहीं कराई जा सकी। इसके बाद इसके रीट 25 अप्रैल को कराने की घोषणा की गई, लेकिन महावीर जयंती और ईडब्ल्यूएस वर्ग को आयु सीमा व फीस में रियायत के चलते दोबारा आवेदन लिए जाने थे तब रीट 20 जून को कराना तय किया गया था। इस परीक्षा को लेकर इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों में निराशा हुई है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: