चुवाव: आज आएंगे विधानसभा चुनाव के नतीजें, इन सीटों पर रहेंगी पूरे देश की नजर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

चुवाव: आज आएंगे विधानसभा चुनाव के नतीजें, इन सीटों पर रहेंगी पूरे देश की नजर


<-- ADVERTISEMENT -->



कोरोना महामारी के दौरान भी विधानसभा चुनाव 2021 के नतीजों पर सबकी नजरें बनी हुई है। जो आज घोषित किए जा रहे हैं। चुनाव आयोग की मतगणना प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस बार चार राज्य- असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगावल और एक केंद्र शासित प्रदेश- पुडुचेरी चुनावी दौर से गुजर रहे थे। आज 822 सीटों पर नतीजों का ऐलान जल्द होना है। लेकिन इन तमाम सीटों में से कुछ सियासी जंग ऐसी भी हैं, जिन पर समूचे देश की नजरें बनी हुई है।

इन सीटों पर रहेंगी पूरे देश की नजर

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के दौरान सियासी रूप से सबसे ज्यादा सक्रिय रहा है। तृणमूल कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले राज्य ने कई उठा-पटक देखी, लेकिन सबसे खास मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी का दल बदलना है। 

केरल में बीते चुनावों की तुलना में इस बार बीजेपी भी सक्रिय नजर आई। राज्य में पार्टी ने राज्य के अध्यक्ष के सुरेंद्रन पर दांव लगाया है। 

तमिलनाडु में 2018 में डीएमके के प्रमुख रहे एम करुणानिधि की मौत के बाद यह पहली बार होगा जब एमके स्टालिन चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने कोलाथुर सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

असम में बीजेपी के दिग्गज और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा जलुकबारी सीट से मैदान में हैं। वे लगातार पांचवी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके खिलाफ कांग्रेस ने रोमेन बोरठाकुर को मैदान में उतारा है।

पुडुचेरी में अनुमान लगाया जा रहा है कि रंगास्वामी को यहां कापु समुदाय के प्रतिनिधि 35 वर्षीय गोलापल्ली अशोक से कड़ी टक्कर मिल सकती है। उन्होंने टिकट न मिलने पर बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: