अमिताभ बच्चन ने परोपकारी कार्यों के ब्योरे देते हुए कहा- प्रत्येक व्यक्ति का प्रयास मायने रखता है - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अमिताभ बच्चन ने परोपकारी कार्यों के ब्योरे देते हुए कहा- प्रत्येक व्यक्ति का प्रयास मायने रखता है


<-- ADVERTISEMENT -->



मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन ने दान के लिए ऑक्सीजन सांद्रक और वेंटिलेटर खरीदने की ‘‘कठिन” प्रक्रिया को शुक्रवार को साझा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग में प्रत्येक व्यक्ति का प्रयास मायने रखता है। दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारा में देखभाल केंद्र के बारे में सूचना देते हुए बच्चन ने कहा कि केंद्र में फिलहाल 300 बिस्तर हैं जिन्हें बढ़ाकर 400 किया जाएगा। गुरुद्वारा में देखभाल केंद्र बनाने के लिये उन्होंने दो करोड़ रुपये दान दिए हैं। अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा, “ यह केंद्र मुफ्त में सहायता उपलब्ध करा रहा है- बिस्तर की सुविधा, भोजन, दवा और सभी के लिए चिकित्सीय देखभाल।”

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: कांग्रेस ने की नदियों में शव बहाये जाने की घटना की न्यायिक जांच की मांग

अभिनेता ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने मुंबई के जूहू में एक और कोविड देखभाल केंद्र के लिए भी योगदान दिया है, जो अब तैयार है और एक दिन में चालू हो जाएगा। उन्होंने ऑक्सीजन सांद्रकों की खरीद में मदद देने के लिए पोलैंड सरकार, व्रोकलॉ शहर के मेयर, वारसॉ में भारत के राजदूत और एलओटी पोलिश एयरलाइन का आभार व्यक्त किया। बच्चन ने कहा कि व्रोकलॉ में भारतीय वाणिज्य दूत ने उन्हें ऑक्सीजन सांद्रकों का उत्पादन करने वाली पोलैंड की कंपनियों के नाम एवं विवरण उपलब्ध कराए और उन्होंने 50 इकाइयों का ऑर्डर देने का फैसला किया, जो 15 मई तक भेज दिए जाएंगे। अभिनेता ने यह भी कहा कि वेंटिलेंटरों की मांग भी बहुत ज्यादा है और उन्होंने 20 इकाइयों का ऑर्डर दिया है।

इसे भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ईद उल फितर के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी

उन्होंने बताया कि अब तक 10 वेंटिलेटर बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) और शहर के कुछ निगम अस्पतालों को भेजे गए हैं, जबकि शेष बचे वेंटिलेटर 25 मई तक प्राप्त होंगे और जरूरतमंद अस्पतालों को वितरित किए जाएंगे। इससे पहले हफ्ते की शुरुआत में, बच्चन ने कोविड-19 राहत के लिए और साथ ही किसानों एवं पुलवामा आतंकवादी हमले के शहीदों के लिए किए गए परोपकारी कार्यों का ब्योरा दिया था। यह ब्लॉग सोशल मीडिया पर उनके आलोचकों द्वारा की जा रही टिप्पणियों की प्रतिक्रिया के रूप में आई है, जो देश में गंभीर स्वास्थ्य संकट के बीच लोगों की मदद नहीं करने के लिए हस्तियों की आलोचना कर रहे हैं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: