Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

राजस्थान सीएचओ भर्ती 2020 का रिजल्ट जारी, तत्काल फील्ड में भेजा जायेगा


<-- ADVERTISEMENT -->





 चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ। रघु शर्मा ने रविवार को अपने राजकीय आवास से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशालय द्वारा संविदा सीएचओ भर्ती-2020 की चयन सूची जारी कर दी। उन्होंने कहा वर्तमान में कोविड महामारी का प्रकोप ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैल रहा है। ऎसे में 7 हजार 353 चयनित सीएचओ को ग्रामीण क्षेत्रों में नियोजित किया जाएगा।  

चिकित्सा चिकित्सा रघु शर्मा ने कहा कि संविदा सीएचओ भर्ती-2020 के लिए 7810 पदों की विज्ञप्ति जारी की गई थी। स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद दस्तावेज सत्यापन के आधार पर 7353 पदों की चयन सूची जारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि कतिपय श्रेणी के 457 शेष पदों पर दस्तावेज सत्यापन प्रक्रियाधीन होने के कारण इनका परिणाम बाद में जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के चलते विशेषतः ग्रामीण श्रेत्रों में कोरोना नियन्त्रण के लिए इन अभ्यथियोर्ं को फील्ड में लगाया जा रहा है।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि ये संविदा सीएचओ चयनित अभ्यर्थी मूल रूप से प्रशिक्षित नर्सिग कर्मी एवं आयुर्वेद चिकित्सक हैं और कोरोना महामारी और चिकित्सा कर्मियों की आवश्यकता को देखते हुए इन्हें तत्काल फील्ड में भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी चयनित अभ्यर्थी आगामी तीन दिनों में आवश्यक रूप से अपनी ड्यूटी पर उपस्थिति देंगे। उन्होंने कहा कि फील्ड में लगाए जाने से पूर्व संयुक्त निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, क्षेत्रीय कार्यालय स्तर पर इन सभी का एक दिन का आमुखीकरण करवाया जाकर कोरोना के एक्टिव केसेज के अनुसार आवश्यकता के अनुरूप जिलों में नियोजित किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन अभ्यर्थियों द्वारा सीएचसी पर कोविड काउसलिंग कार्य तथा डोर टू डोर सर्वे आदि कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समस्त जिलों में कोरोना के एक्टिव केसेज की संख्या के आधार पर कार्य करने के लिए इनकी सेवाएं इनके गृह जिले या इनके पास के जिलों के जिला कलक्टर को सौंपी गई हैं। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी अपना परिणाम व अन्य जानकारी विभाग की वेबसाइट www.rajswasthya.nic.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: