एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा की ये बातें करती है इंस्पायर… - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा की ये बातें करती है इंस्पायर…

एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा की ये बातें करती है इंस्पायर…

<-- ADVERTISEMENT -->



tahira-kashyap
साल 2018 में आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को अपने ब्रेस्ट कैंसर होने का पता चला था। जिसके बाद उनका इलाज चला और आखिरकार उन्होंने कैंसर पर जीत हासिल की। इस दौरान ताहिरा का जो चेहरा हम सभी के सामने आया उसकी चमक ने कई निराश लोगों में उम्मीद भरने का काम किया। जी हां कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए ताहिरा ने जो सकारात्मक रवैया अपनाया वो हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश देता है। ताहिरा ने कैंसर से अपनी लड़ाई के अनुभव को सोशल मीडिया पर भी शेयर किए हैं। जो वाकई सोसायटी को पॉवरफुल मैसेज देता हैं। 21 जनवरी को ताहिरा अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उनकी जिदंगी से जुड़े कुछ दिलचस्प बातों पर।

ताहिरा का जन्म आज ही के दिन 1983 को चंडीगढ़ में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके पिता यजन कश्यप और मां अनिता कश्यप हैं। ताहिरा की स्कूली पढ़ाई मोहाली के यादवेंद्र पब्लिक स्कूल से और कॉलेज की पढ़ाई पंजाब नेशनल यूनिवर्सिटी से की है। ताहिरा ने मास कम्युनिकेशन में मास्टर की डिग्री भी प्राप्त की।

कॉलेज के दिनों में ताहिरा थिएटर ग्रुप की सक्रिय सदस्य थीं। कॉलेज के बाहर भी उन्होंने कई थियेटर ग्रुप्स के साथ काम किया। ताहिरा कश्यप ने शुरुआत में मुंबई के मिठीबाई कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम किया। बाद में, उन्होंने आरडी नेशनल कॉलेज और डब्ल्यूए साइंस कॉलेज में पढ़ाना शुरू किया। ताहिरा मुंबई के एल एस रहेजा कॉलेज में प्रोफेसर भी रही हैं।

लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड संग रचाई शादी 

ताहिरा और आयुष्मान बचपन के बेहद सच्चे दोस्त रहे हैं। करीब 12 साल तक एक दुसरे को डेट करने के बाद ताहिरा ने साल 2008 में आयुष्मान से शादी की थी। दोनों के एक बेटा विराजवीर और एक बेटी वरुष्का है। यही नहीं ताहिरा आयुष्मान की जीवनी ‘क्रेकिंग द कोड’ की सह लेखक भी हैं।
डायरेक्शन की दुनिया में रखा कदम

आयुष्मान खुराना की पत्नी भले ही फिल्मी पर्दे से दूर रहना पसंद करती है मगर फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध से वे खुद को ज्यादा दिन दूर नहीं रख पाई। जी हां साल 2018 में ताहिरा ने शॉर्ट फिल्म टॉफी से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा।

कैंसर के प्रति ताहिरा का नजरिया बना लोगों की प्रेरणा

सितंबर 2018 में ताहिरा के ब्रेस्ट कैंसर की खबर ने सभी को सकते में डाल दिया। हालांकि कुछ समय बाद ही पति आयुष्मान ने उनके ठीक होने की पुष्टि कर दी थी। कैंसर के दौरान भी ताहिरा की बेबाकी काबिलेतारीफ रही। सोशल मीडिया पर उनकी पॉवरफुल पोस्ट सभी को एक प्रेरणा देती है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: