Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

चाहती हैं फाउंडेशन लगाने के बाद आपकी स्किन चमकती रहे, तो फॉलो करें ये टिप्स


<-- ADVERTISEMENT -->




 
अक्सर मेकअप लगाने के बाद भी चेहरा काला और चिपचिपा लगने लगता है। इसका एक कारण आपका फाउंडेशन भी हो सकता है। फाउंडेशन में ऑयल मौजूद होता है जो स्किन के संपर्क में आते ही चेहरे को काला बना देता है। ऐसे में फाउंडेशन ज्यादा लंबे समय तक चेहरे पर टिक नहीं पाता। ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन फाउंडेशन लगाने के बाद चमकती रहे तो आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा। आइए जानते हैं.....

फाउंडेशन में मौजूद ऑयल के करे कम- बहुत से फाउंडेशन ऑयल बेस्ड होते हैं जो ड्राई स्किन के लिए तो अच्छे होते हैं लेकिन ऑयली स्किन के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। ऐसे में ऑयली स्किन वाली महिलाएं फाउंडेशन का एक्सट्रा ऑयल रिमूव करें। इसके लिए आपको स्टील की प्लेट की जरूरत होगी आप खाने की प्लेट का इस्तेमाल कर सकते हैं वैसे मार्केट में मेकअप के लिए स्टील प्लेट आती है, इस पर आप फाउंडेशन लगाएं और उसे रगड़ें, कुछ ही देर में फाउंडेशन से ऑयल निकल जाएगा, अब आप उस फाउंडेशन को फेस पर एप्लाई कर सकते हैं।


स्किन ऑयल को करें कम- फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे का एक्सट्रा ऑयल को कम करने के लिए टिशू पेपर से स्किन को साफ करें। इससे फाउंडेशन लगाने के बाद चेहरा काला नहीं पड़ेगा।

फाउंडेशन से पहले लगाएं प्राइमर- फाउंडेशन को ऑयली होने से बचाने के लिए आप फाउंडेशन लगाने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें। प्राइमर के लिए सिलिकन बेस्ड प्राइमर को चुनें।


जरूर लगाएं पाउडर- फाउंडेशन को सेट करने के लिए आप पाउडर का इस्तेमाल करें। अपनी स्किन टोन से हल्के रंग का पाउडर लें और चेहरे पर लगाएं। इससे आपका फाउंडेशन लंबे समय तक टिका रहेगा और काला भी नहीं पड़ेगा।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: