Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को पछाड़ा, फिर बनाई नंबर 1 पर जगह


<-- ADVERTISEMENT -->




 
ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की अंकतालिका में बड़ा फायदा हुआ है। भारत (26 अंक) की जीत का प्रतिशत 54.17 का हो गया है। वहीं, इस हार के बाद इंग्लैंड की टीम 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड की जीत प्रतिशत 29.17 का हो गया है। पाकिस्तान (12 अंक) की टीम डब्ल्यूटीसी की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान की जीत का प्रतिशत 50.00 का है। वहीं, वेस्टइंडीज (12 अंक) की टीम भी अंकतालिक में दूसरे स्थान पर है। उसकी भी जीत का प्रतिशत 50.00 है।

भारत ने चौथे टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड को 157 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। ओवल के मैदान पर भारत ने 50 साल बाद जीत दर्ज की है। इससे पहले इस मैदान पर पहली और आखिरी बार भारत ने 1971 में टेस्ट मैच जीता था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में मेजबान टीम 210 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई।

इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट जीतने के बाद टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी अंकतालिका में नंबर एक पर पहुंची थी। लॉर्ड्स में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 151 रनों से हराया था। वहीं, पाकिस्तान के साथ-साथ वेस्टइंडीज के भी जीत का प्रतिशत 50 था। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों ही टीमें अंक तालिका में दूसरे पायदान पर थे। दोनों के 12-12 अंक थे और जीत का प्रतिशत 50 था। वहीं इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर थी। उसके दो अंक थे और जीत का प्रतिशत 8.33 था।

इंग्लैंड के हाथों तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से मिली हार के बाद भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की अंकतालिका में बड़ा नुकसान हुआ था। टीम इंडिया (14 अंक) अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई थी। भारत का जीत प्रतिशत 38.88 का हो गया था। वहीं, भारत की इस हार के पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फायदा हुआ था। पाकिस्तान की टीम डब्ल्यूटीसी की अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई थी। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: