पति-पत्नी अपने रिलेशन को बेहतर बनाने और संतान प्राप्ति के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पति-पत्नी अपने रिलेशन को बेहतर बनाने और संतान प्राप्ति के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स


<-- ADVERTISEMENT -->



रिलेशन में कपल्स के बीच प्यार का होना जरुरी है। घर के कुछ वास्तु दोषों के कारण इनके बीच की यह तालमेल बन नहीं पाती और रिश्ता संवरने की बजाय बिगड़ने लगता है। इतना ही नहीं इसके कारण दंपति को संतान सुख मिलने में देरी भी हो सकती है। तो आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स बताने जा रहे है जिन्हें अपनाने से पति-पत्नी के बीच का रिश्ता अच्छा हो सकता है।

अपनाएं ये वास्तु टिप्स

अगर संतान सुख पाने में देरी हो रही है तो पति-पत्नी को संतान प्राप्ति तक उत्तर-पश्चिम दिशा या उत्तर दिशा में सोना चाहिए। इसी दिशा में शयनकक्ष बनवाएंगे तो प्रेम बढ़ता है।

जब पति-पत्नी एक ही बैड पर दो अलग-अलग गद्दों का उपयोग करते हैं तो इनके बीच मतभेद बढञने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इसीलिए बैड पर एक ही बड़े गद्दे का उपयोग करें।

पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए बैड को कभी भी घर के बीम के नीचे न लगाएं। बीम के नीचे सोने से अलगाव बढ़ सकता है।

वैवाहिक जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए घर में रोजाना या कम से कम सप्ताह में एक बार नमक मिले पानी से पौंछा लगाएं।

पति-पत्नी जिस कमरे में सोते हैं, उस कमरे में ड्रैसिंग टेबल नहीं रखना चाहिए। अगर ड्रैसिंग टेबल उसी कमरे में रखना हो तो उसे इस प्रकार रखें कि सोते और उठते समय उस पर नजर न पड़े।

पति-पत्नी में मधुर संबंधों के लिए बैडरुम की दीवार पर राधा और श्रीकृष्ण, खिले हुए गुलाब या हंसते हुए बच्चे की फोटो लगाना शुभ रहता है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: