Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट! भूलकर भी ना करें ये काम नहीं तो खाली हो सकता है बैंक अकाउंट


<-- ADVERTISEMENT -->




 

आज का दौर डिजिटल हो गया है। पैसे के ट्रांसफर से लेकर सरकारी काम तक फोन पर बस कुछ क्लिक में निपट जा रहे हैं। ऑनलाइन ने हमारी लाइफस्टाइल को जितना आसान बनाया है। इसके साथ ही फ्रॉड के जोखिम भी बढ़े हैं। साइबर क्रिमनल लोगों को फंसाने के लिए तरह-तरह के तरीके आजमा रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियां लगातार लोगों को इस बारे में सतर्क करती रहती हैं। अब देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने लाखों ग्राहकों धोखाधड़ी से बचने के लिए अलर्ट किया है।


- SBI, RBI, सरकारी ऑफिस, पुलिस, केवाईसी एजेंसी या फिर किसी अन्य सरकारी संस्थान का अधिकारी बता कर आपसे जानकारी मांगने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे अपनी पर्सनल जानकारी किसी के साथ शेयर नहीं करें। 

- अपनी क्रिडेंशियल जानकारी जैसे की जन्म तिथि, डेबिट कार्ड नंबर, इंटरनेट बैंकिंग आईडी / पासवर्ड, डेबिट कार्ड पिन, ओटीपी, यूजर आईडी और अन्य पर्सनल डिटेल्स साझा नहीं करना चाहिए।

- बैंक ने सलाह दी है कि फ्रॉड से बचना है तो किसी भी अनजाने सोर्स से मिले मोबाइल एप को डाउनलोड न करें, ऐसे में आपकी सारी जानकारियां धोखबाजों के हाथों में पहुंच सकती हैं।



- किसी भी ईमेल या एसएमएस के माध्यम से आए किसी अटैचमैंट को भूलकर भी न क्लिक करें। ऐसे अटैचमेंट आपके कंप्यूटर या मोबाइल को हैक कर आपकी जरूरी जानकरी चुरा सकते हैं।

- ग्राहक किसी भी आकर्षक दिखने वाले ऑफर के लालाच से बचें, जो उन्हें एसएमएस, ईमेल या सोशल मीडिया से मिला हो। ज्यादा पाने के चक्कर में अपनी खुद की मेहनत की कमाई गंवा सकते हैं।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: