Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

गर्म चीज से जीभ जलने पर तुरंत करें ये खास घरेलू उपचार, जल्द मिलेगी राहत


<-- ADVERTISEMENT -->





 जीभ हमारी सबसे नाजुक अंग है जो सेंस करने का काम करती है। लेकिन कई बार कुछ ज्यादा गर्म खा लेने से अचानक जीभ जल जाती है. ऐसे में हम ये सोच नहीं पाते हैं कि जीभ में हो रही जलन को किस तरह से शांत किया जाए। जीभ की जलन से राहत पाने के लिए आज हम आपको कुछ उपचार बताने जा रहे है।....

तेज मिर्च या गर्म खाने की वजह से जीभ जलने पर आइसक्रीम का सेवन किया जा सकता है। इसके लिए आप आइसक्रीम की छोटी-छोटी बाइट लें। इससे जलन में आराम मिलता है।

जीभ की जलन को शांत करने के लिए आप आइस क्यूब की मदद ले सकते हैं। इसके लिए आइस क्यूब को कुछ-कुछ देर के लिए मुंह में रखते रहें. इससे जलन में राहत मिलती है।

जीभ में हो रही जलन को ठीक करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा ठंडा दही लें और इसको चम्मच से छोटी-छोटी बाइट लेते हुए खाएं। इससे जीभ में हो रही जलन से राहत मिलेगी।

जीभ की जलन से राहत पाने के लिए आप ठंडे जूस, शर्बत या पानी का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए आप आधा ग्लास चिल्ड जूस या पानी लें और इनकी सिप लेने के बाद कुछ देर तक निगलें नहीं बल्कि मुंह में भरे रहें। 

 अगर कुछ खाते-पीते हुए आपकी जबान जल जाए, तो इस पर तुरंत मंजन यानी टूथपेस्ट लगा लें। इसमें मौजूद मिंट का अर्क जलन से राहत दिलाएगा और दर्द को कम करेगा। इसके अलावा धीरे-धीरे जबान का लालपन भी चला जाएगा।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: