Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बेटी की विदाई के वक्त माता-पिता को जरूर करने चाहिए ये काम, हमेशा खुश रहेगी लाड़ली


<-- ADVERTISEMENT -->





अक्सर कहा जाता है कि बेटी पराया धन होती है कोई भी अपनी बेटी को दूसरे के घर नहीं भेजना चाहते हैं। लेकिन बेटी की विदाई हर पिता का कर्तव्य होता है। इस समय पूरे परिवार का माहौल गमगीन होता है लेकिन मन में बेटी के जीवन की नई शुरुआत के लिए प्रसन्नता भी होती है। कुछ उपाय है जो माता-पिता बेटी की विदाई के समय कर लें तो इन कामों को करने से बेटी ससुराल में सुखी रहेगी और उसका जीवन सुखमय बना रहेगा।

माता-पिता को जरूर करने चाहिए ये काम

# बेटी की विदाई के समय उसे अपनी मां से थोड़ा सिन्दूर लेकर ससुराल में उसी सिन्दूर को अपनी मांग में भरना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से सौभाग्य बढता है व उसका पति उससे प्यार करता हैं।

# बेटी के ससुराल पहली बार जाने पर उसे अपने माता-पिता के घर से एक नारियल लेकर जाना होगा और उसे अपने पूजा घर में स्थापित करके व इस नारियल की नियमित पूजा करनी होगी। 

# शादी के बाद पहली बार जब बेटी ससुराल जाये तो उसे माता पिता को अपने घर की 7 हल्दी की गॉठे देनी चाहिए। एक पीले कपड़े में बांधकर इसे अलमारी में रखने से धन में बरक्कत होती है।

# विवाहित स्त्री को 7 साबुत हल्दी की गॉठे, पीतल के एक टुकड़ा, थोड़ा सा गुड़ लेकर ससुराल के दरवाजे पर डाल देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से ससुराल वाले बेटी से प्रेम करते है और उसका मान-सम्मान करते है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: