बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने किया बाप और बेटे के साथ रोमांस - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने किया बाप और बेटे के साथ रोमांस


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में कई दिग्गज कलाकार हैं। जिन्होंने अपनी एक्टिंग और कला से अपना मुकाम हासिल किया है। आज भी बॉलीवुड के कई मशहूर एक्टर और एक्ट्रेसेस हैं। जिन्हें उनके काम की वजह से जाना जाता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारें में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने फिल्मों में हीरो और उनके बेटे दोनों के साथ रोमांस किया है। तो चलिए नज़र डालते हैं। उन अभिनेत्रियों पर।

h_2.jpg

हेमा मालिनी- राज कपूर- रणधीर कपूर

हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत फिल्म सपनो के सौदागर से की थी। इस फिल्म में उनके साथ राज कपूर नज़र आए थे। फिल्म क्रिटिक्स को राज कपूर और हेमा मालिनी की जोड़ी बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी, लेकिन फैंस ने इस जोड़ी को बहुत प्यार दिया। राज कपूर के साथ काम करने के बाद हेमा मालिनी ने उनके बेटे रणधीर कपूर संग भी बड़े पर्दे पर रोमांस फरमाया। हेमा और रणधीर दोनों ने नसीब, सेंसर, चाचा भतीजा और गिन्नी और जॉनी जैसी फिल्मों में साथ काम किया था।

d.png

डिंपल कपाड़िया- धर्मेंद्र-सनी देओल

सनी देओल ने फिल्म बेताब से बॉलीवुड में कदम रखा था। जिसके बाद उन्होंने लंदन में चुपके से पूजा देओल से शाद कर ली थी। उन दिनों एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया संग उनके अफेयर की खूब खबरें सामने आती थीं। डिंपल और सनी ने साथ में नअर्जुन, आग का गोला, मंजिल-मंजिल, नरसिम्हा और गुनाह जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। सनी के बाद डिंपल ने फिल्म दुश्मन देवता में उनके पिता धर्मेंद्र संग रोमांस किया। इस फिल्म में धर्मेंद्र ने डिंपल संग किसिंग सीन्स भी थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त फ्लॉप साबित हुई थी।

r_thumb.jpg

रानी मुखर्जी-अमिताभ बच्चन-अभिषेक बच्चन

साल 2001 में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अभिषेक बच्चन संग फिल्म 'बस इतना सा ख्वाब है' में काम किया था, और सभी को दोनों की केमिस्ट्री काफी पसंद आई थी। जिसके बाद, दोनों ने युवा, बंटी और बबली, कभी अलविदा ना कहना, लगा चुनरी में दाग जैसी फिल्मों में एक साथ काम गया। जिसके बाद रानी और अभिषेक की शादी की खबरें भी सामने आने लगी थीं। बताया जाता है कि जया बच्चन को रानी पसंद नहीं थीं।

रानी मुखर्जी ने अभिषेक बच्चन के पिता और महान अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ भी कई फिल्मों में काम किया था। जिसमें से एक थी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'ब्लैक'। जिसे काफी पसंद किया। इस फिल्म में रानी और अमिताभ के लिपलॉक सीन ने सबको काफी हैरान कर दिया था।

 

यह भी पढ़ें- शादीशुदा होने के बावजूद इस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे Govinda, तलाक तक पहुंच चुकी थी बात

sri_thumb.jpg

श्रीदेवी- अक्किनेनी नागेश्वर राव- नागार्जुन

ये बात सब जानते हैं कि श्रीदेवी का जन्म तमिलनाडु में हुआ था और उन्होंने तमिल फिल्मों में बतौर अभिनेत्री अपना सफर शुरू किया था। बॉलीवुड में आने से पहले, अभिनेत्री ने कमल हासन, मोहन बाबू से लेकर एनटी रामा राव तक, जैसे तमिल और तेलुगु सिनेमा के कई दिग्गजों के साथ काम किया, जो लगभग 60 के दशक के थे। इन सबके बीच, फिल्म प्रेमाभिषेकम में अक्किनेनी नागेश्वर राव के साथ उनकी केमिस्ट्री ने सभी का ध्यान खींचा था क्योंकि दोनों ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में एक छाप छोड़ दी थी।

अक्किनेनी नागेश्वर राव के साथ काम करने के बाद श्रीदेवी ने उनके बेटे नागार्जुन संग फिल्म खुदा गवाह में रोमांस किया था। इस फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार अमिताभ बच्चन भी थे।

 

reena.jpg

रीना राय-सुनील दत्त- संजय दत्त

रीना राय उन अभिनेत्रियों में एक से हैं। जिन्होंने अपने समय में कई दिग्गज कलाकारों संग काम किया है। अभिनेत्री ने महान अभिनेता सुनील दत्त के साथ कई फिल्मों में काम किया है। जिसमें मुक़ाबला, बदले की आग, राज तिलक से लेकर नागिन, दर्द का रिश्ता, जैसी फिल्में शामिल हैं। रीना राय सुनील दत्त की काफी अच्छी दोस्त भी थीं। वैसे बहुत ही कम लोग ये जानते होंगे कि रीना रॉय ने सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त के साथ उनकी पहली फिल्म 'रॉकी' में भी काम किया था, जिसे उनके पिता ने निर्देशित किया था। अभिनेत्री ने फिल्म में एक बलात्कार पीड़िता का रोल निभाया था और उनके इस रोल के लिए उनकी खूब सराहना की गई थी।

m_thumb.jpg

माधुरी दीक्षित- विनोद खन्ना-अक्षय खन्ना

माधुरी दीक्षित और विनोद ख्ना की फिल्म दयावान के किंसिंग सीन की चर्चा आज भी इंडस्ट्री में खूब होती है। माधुरी और विनोद खन्ना की उम्र में काफी अंतर था। बावजूद इसके दोनों ने फिल्म में इंटीमेट सीन किए। वहीं साल 1993 में दिए गए इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित ने कहा था कि विनोद खन्ना संग किए गए किंसिंग सीन पर उन्हें पछतावा है। विनोद खन्ना के साथ काम करने के बाद के 9 साल बाद, माधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ भी काम किया।

यह भी पढ़ें- Sanjay Dutt स्टारर फिल्म 'खलनायक' के रीमेक को लेकर Madhuri Dixit अंजान, दिया हैरान कर देने वाला जवाब

shi.jpg

शिल्पा शेट्टी-अमिताभ बच्चन-अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस की वजह से जानी जाती हैं। शिल्पा ने अपने फिल्मी करियर में कई दिग्गज अभिनेताओं संग काम किया है। जिनमें से एक हैं सुपरस्टार अमिताभ बच्चन। जिनके साथ उन्होंने 1999 में 'लाल बादशाह' में काम किया था। जिसके चारक साल बाद, शिल्पा शेट्टी ने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म 'फिर मिलेंगे' में काम किया था। जिसके बाद अभिषेक-शिल्पा की जोड़ी फिल्म 'दस' और 'दोस्ताना' में नज़र आई।

deol_2.jpg

जया प्रदा-धर्मेंद्र-सनी देओल

70 के दशक के अंत में, 80 के दशक और 90 के दशक की शुरुआत में मशहूर अभिनेत्री जया प्रदा तेलुगु और हिंदी सिनेमा दोनों में सबसे अधिक फीस पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं। कम ही लोग जानते हैं कि बॉलीवुड के उस्ताद सत्यजीत रे ने जया को "भारतीय पर्दे का सबसे खूबसूरत चेहरा" कहा था। जयाप्रदा ने भारतीय सिनेमा के कई महान अभिनेताओं के साथ काम किया था, लेकिन अपने महान दोस्त और सुपरस्टार धर्मेंद्र के साथ उनकी प्यारी केमिस्ट्री में कुछ खास थी। अभिनेत्री ने उनके साथ कई फिल्मों में काम किया था।

जिसमें एलान-ए-जंग, कानून की जंजीर, इंसाफ कौन करेगा, शेरखान, कभी तो मोहब्बत, जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं। जया ने धर्मेंद्र संग काम करने के बाद उनके बड़े बेटे सनी देओल के साथ भी काम किया था और साबित कर दिया था कि उम्र उनके लिए सिर्फ एक नंबर है। जया और सनी वीरता, ज़बरदस्त, और मैं तेरा दुश्मन जैसी फ़िल्मों में केमिस्ट्री से लोगों का दिल जीत लिया था।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: