चेहरे के काले धब्‍बों से छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, चांद सा खिलेगा चेहरा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

चेहरे के काले धब्‍बों से छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, चांद सा खिलेगा चेहरा


<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती के लिए क्या नहीं करती है लेकिन फिर भी एक्ने एक आम समस्या है जिसका सामना हर किसी को करना पड़ता है। एक्ने सही तो हो जाते हैं लेकिन यह अपने साथ स्किन और चेहरे पर काले-धब्‍बे छोड़ जाते हैं। ऐसे में महिलाएं चेहरे के दाग-धब्बे मिटाने के लिए कई तरह के स्किन-केयर क्रीम, फेस-वॉश या लोशन का इस्तेमाल करती है। 

चेहरे के ग्लो के लिए फॉलो करें ये टिप्स

आप डार्क स्पॉट्स को कम करने के लिए नींबू के रस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। नींबू के रस में विटामिन सी की अधिक मात्रा होती है जो डल स्किन और बहुत ज्‍यादा पिग्मेंटेशन को कम करता है।

बटरमिल्क में लैक्टिक एसिड की अधिक मात्रा होती है जो स्किन की लेयर से एक्सफोलिएट करके डेड स्किन सेल्स को निकालने में मदद करती है और स्किन ब्राइटनिंग के लिए अच्छा होती है।

पपीता ड्राई स्किन, उम्र के साथ होने वाले अनेक तरह के स्किन प्रॉब्‍लम्‍स और स्किन की ऊपरी लेयर पर मौजूद लिपिड को कमज़ोर करके स्किन की डल और डेड स्किन सेल्स को हटा कर स्किन को हेल्दी बनाता है। 

हल्दी में बहुत सारे हीलिंग प्रॉपर्टीज होती है जो स्किन में मौजूद इंफ्लेमेशन और काले-धब्‍बों को कम करने में मदद करती है। यह स्किन में मेलानिन के प्रोडक्शन को बढ़ाने के साथ ही हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करती है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: