Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ब्यूटी टिप्स: लड़कियां फिटकरी से करें 'फेस क्‍लीनअप' और पाएं बेदाग त्‍वचा


<-- ADVERTISEMENT -->





अक्सर लड़कियां गर्मियों और बरसात के मौसम में चेहरे पर पसीना और एक्‍सट्रा ऑयल आता है। ऐसे में चेहरे पर रैशेज होना और मुंहासे निकल आने की दिक्‍कतें भी होने लग जाती हैं। इसलिए बहुत जरूरी है कि चेहरे को एक्‍सट्रा ऑयल और पसीने की चिपचिपाहट से बचा कर रखा जाए। इसके लिए आपको चेहरे का नियमित अंतराल पर क्‍लीनअप करते रहना चाहिए। 

फिटकरी से करें 'फेस क्‍लीनअप'

'फिटकरी चेहरे के एक्‍सट्रा ऑयल को सोख लेती है। साथ ही इसमें स्किन लाइटनिंग, टाइटनिंग और डार्क स्‍पॉट्स को रिमूव करने की क्षमता भी होती है। 

जिनकी त्‍वचा ऑयली होती है उन्‍हें मुंहासे निकलने की समस्‍या भी हो जाती है। फिटकरी त्‍वचा के एक्‍सट्रा ऑयल को कंट्रोल करती है और इसमें ब्‍लीचिंग प्रॉपर्टीज होती हैं, जो मुंहासों के काले दाग-धब्‍बों को लाइट करती हैं।'

आप चेहरे का क्‍लीनअप करने के साथ ही फिटकरी वाले पानी से नहा भी सकती हैं। इससे आपके शरीर से दुर्गंध आने की समस्‍या, शरीर में फंगस इंफेक्‍शन होने की समस्‍या और शरीर का दर्द भी ठीक हो जाता है। 

ऐसे बनायें फिटकरी 'फेस क्‍लीनअप'

# एक कप में पानी लें और उसमें फिटकरी का पाउडर डाल लें। फिटकरी को पानी में घुलने में थोड़ा वक्‍त लगेगा।जब फिटकरी पानी में पूरी तरह घुल जाए तो उसमें नींबू का रस और विटामिन-ई ऑयल डालें। 

# अब इसे एक स्‍प्रे बॉटल में भरें और अच्‍छे से मिक्‍स कर लें। अब आप इस मिश्रण को फेशियल टोनर की तरह चेहरे पर यूज कर सकती हैं। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: