Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आपके होठों को प्राकृतिक तरीके से गुलाब जैसा बना देंगे यह दो घरेलू उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->




 
आज के समय में हर लड़की चाहती है कि उसके होंठ गुलाबी हो और अपने होंठों को गुलाबी करने के लिए हर लड़की तरह तरह के जातां करती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं होंठों को गुलाबी करने के दो उपाय जो आप नहीं जानते होंगे। यह घरेलू उपाय है जो आप कभी भी अपना सकते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में....


नींबू और शहद का मास्क - अगर आप अपने होंठों को गुलाबी करना चाहते हैं तो नींबू और शहद लगाए। जी दरअसल शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है, वहीं नींबू प्राकृतिक ब्लीच की तरह काम करता है। तो यह दोनों लाभकारी होते हैं।

सामग्री :
एक चम्मच शहद
आधा चम्मच नींबू का रस
एक शीशे की कटोरी

उपयोग करने का तरीका : - इसके लिए नींबू के रस और शहद को कटोरी में डालकर अच्छे से मिश्रण तैयार कर लें। इसके बाद अब इस लिप मास्क को अपने होंठों पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। अब इसे गुनगुने पानी से धोकर लिप बाम लगा लें। ऐसा आपको नियमित तौर पर  या हर दूसरे दिन करना होगा।


कोको और चॉकलेट लिप थेरेपी - अगर होंठ गुलाबी करने हैं तो यह नुस्खा भी बहुत कारगर है। इसके लिए क्या करना है आइए जानते हैं।

सामग्री :
एक चम्मच कोको बटर (यह आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा)
दो क्यूब डार्क चॉकलेट
एक विटामिन-ई का कैप्सूल

उपयोग करने का तरीका :- इसके लिए सबसे पहले चॉकलेट के टुकड़ों को और बटर को पिघला लें। अब विटामिन-ई कैप्सूल को तोड़कर उसका तेल इसमें मिलाएं।इसके बाद इस मिश्रण को किसी कटोरी में निकालकर ठंडा होने दें। अब जब यह ठंडा हो जाए, तो इसे अपने होंठों पर लगाएं और 10 से 15 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से धो लें। इसे आप होंठ रूखे या नमी खोने पर इस्तेमाल कर सकते हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: