ब्यूटी टिप्स: चुटकियों में आपके पिंपल्स को गायब कर देंगे यह घरेलू नुस्खे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ब्यूटी टिप्स: चुटकियों में आपके पिंपल्स को गायब कर देंगे यह घरेलू नुस्खे


<-- ADVERTISEMENT -->




 हर किसी को पिंपल्स होते हैं और इसकी समस्या से आज के समय में हर किसी को परेशान देखा जा सकता है लेकिन इसके इलाज के लिए कुछ लोग डॉक्टर्स का सहारा लेते हैं तो कुछ घरेलू उपाय से झट से पिम्पल को सही कर लेते हैं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ घरेलू उपाय जिससे आप चुटकियों में पिम्पल से राहत पा सकते हैं। आइए जानते हैं।  

1. नींबू - अगर आपको पिम्पल हो गया है तो नींबू को काटकर उसका रस एक छोटी कटोरी में निचोड़ लें।  अब उसमे थोड़ा नमक व शहद मिलाकर मिश्रण बना लें और प्रभावित जगह पर लगाएं।  ध्यान रहे 15 मिनट के लिए सूखने दें और फिर त्वचा को गुनगुने पानी से साफ कर लें। 


2. टमाटर - अगर पिम्पल हो तो एक छोटी कटोरी में दो चम्मच टमाटर का रस लें। इसके बाद उसमे एक चम्मच शहद व आधा चम्मच बेकिंग सोडा डालकर एक पेस्ट बना लें और पिंपल्स पर लगाएं। ध्यान रहे 10 मिनट तक के बाद ठंडे दूध से चेहरे की मसाज करें और साफ पानी से चेहरा धो लें।

3. हल्दी - आप पिम्पल से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हल्दी पाउडर को दूध और गुलाबजल के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें और सीधे पिंपल पर लगाएं। इस उपाय को कुछ दिनों तक करें लाभ होगा।


4. शहद - पिम्पल से छुटकारा पाना है तो शहद को पिंपल्स पर लगा कर छोड़ दें। इसी के कुछ देर के बाद ठंडे दूध से चेहरे की मसाज करते हुए इसे हटा लें। ध्यान रहे 15 मिनट के इस उपाय को हफ्तेभर लगातार करते रहे लाभ होगा।

5. बेकिंग सोडा - पिम्पल भगाने के लिए नॉर्मल त्वचा हो तो एक चम्मच बेकिंग सोडा में कुछ मात्रा गुलाब जल की मिलाकर पेस्ट बना लें और पिंपल की जगह पर लगाएं।  ध्यान रहे 15 मिनट बाद इसे साफ कर लें।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: