Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

तालिबानी वहशियों की वापसी पर जश्न मनाने वाले हिंदुस्तानी मुसलमानों को नसीरुद्दीन शाह का संदेश


<-- ADVERTISEMENT -->




अमेरिका सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ते ही कट्टरपंथी तालिबानियों ने अफगानिस्तान में हुकूमत हासिल कर ली है। अफगानिस्तान में तालिबान के राज से राष्ट्र विरोधी विचारधारा रखने वालों लोगों को मनोमन काफी खुशी मिली है। पाकिस्तान जैसे देशों को मानो डूबते का सहारा मिल गया हो। तालिबान का असर भारत पर कितना होगा इसे लेकर भी कई तरह की बातें सामने आ रही है। भारत में भी  कई मुस्लिम लोगों ने तालिबानी शासन का समर्थन किया और तालिबान के समर्थन में नारे लगाए। 
 

इसे भी पढ़ें: दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो का बढ़ा बीपी, हिंदुजा अस्पताल के ICU में भर्ती

 
तालिबान का समर्थन करने वालों भारतीयों को नसीरुद्दीन शाह की नसीहत
अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता में वापसी का जश्न मना रहे भारतीय मुसलमानों के एक वर्ग की आलोचना की और इसे काफी खतरनाक बताया। हाल ही में उर्दू में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में, अभिनेता ने 'हिंदुस्तानी इस्लाम' और दुनिया के अन्य हिस्सों में प्रचलित प्रथाओं के बीच अंतर बताते हुए तालिबानी समर्थकों को एक संदेश जारी किया है।
 

इसे भी पढ़ें: जैकलीन फर्नाडीज ने स्पूफ कॉल मामले में दिया बड़ा बयान, सुकेश को लेकर किया खुलासा 

 
नसीरुद्दीन शाह का वीडियो
नसीरुद्दीन शाह ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में कहा, "अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता में वापसी पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है, लेकिन भारतीय मुसलमानों के कुछ वर्गों के बर्बर लोगों का जश्न कम खतरनाक नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग तालिबान के पुनरुत्थान का जश्न मना रहे हैं, उन्हें खुद से सवाल करना चाहिए, "क्या वे एक सुधारित, आधुनिक इस्लाम चाहते हैं, या पिछली कुछ शताब्दियों के पुराने बर्बरता (वैशिपन) के साथ रहना चाहते है?

नसीरुद्दीन शाह ने वीडियो में "हिंदुस्तानी इस्लाम" और दुनिया के अन्य हिस्सों में प्रचलित है, इस्लान के बीच अंतर किया। उन्होंने आगे कहा, "भगवान ऐसा समय न लाए जब यह यह कट्टरवादी वैशिपन की सोच हमें खा जाए। उन्होंने भगवान (अल्लाह) के साथ अपने व्यक्तिगत संबंधों का उल्लेख किया, और कहा कि उन्हें राजनीतिक धर्म की आवश्यकता नहीं है। मैं एक भारतीय मुसलमान हूं और जैसा कि मिर्जा गालिब ने वर्षों पहले कहा था, भगवान के साथ मेरा रिश्ता अनौपचारिक है। मुझे राजनीतिक धर्म की जरूरत नहीं है।

देश भर में सरकारी बलों से नियंत्रण हासिल करने के बाद 15 अगस्त को तालिबान अफगानिस्तान में सत्ता में लौट आया। 

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: