शराब पीते ही लोग क्यों बोलने लग जाते हैं अंग्रेजी? जानिए इसके पीछे की ये वजह - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शराब पीते ही लोग क्यों बोलने लग जाते हैं अंग्रेजी? जानिए इसके पीछे की ये वजह


<-- ADVERTISEMENT -->



शराब का नशा ऐसा नशा होता है कि बड़े बड़े सेलिब्रेटी तक सड़कों पर आकर अजीबो गरीब हरकते करने लग जाते है। फिर तो समान्य आदमी की बात ही अलग है। देखा जाता है कि नशे की हालत में इसांन इतना डूब जाता है कि कभी कभी बीच सड़क में डांस करने लग जाता है तो कुछ लोगो के मुंह से धड़ाधड़ अंग्रेजी के शंब्द फूटकर बाहर निकलने शुरू हो जाते है। और उस दौरान वो हर सवाल का जवाब भी अंग्रेजी में देना पसंद करता हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि नशे की हालत में ही वो ऐसा क्यों करता है? दरअसल, इस हरकत के पीछे छिपा है वैज्ञानिक कारण, जो इस सवाल का जवाब दे सकता है।


'जर्नल ऑफ साइकोफार्माकोलॉजी' में छपी एक रिसर्च के अनुसार, अल्कोहल की कुछ घूंट लेते ही अंदर का कॉन्फिडेंस बढ़ने लग जाता है और उस दौरान ये लोग कॉन्फिडेंट होकर अंग्रेजी भाषा में बात करने लग जाते हैं, जिनमें नॉर्मल समय में वे इसे बोलने में कतराते हैं।


किए गए रिसर्च में यह बात सामने आई है कि शराब का सेवन करने के बाद से लोगों की याद्दाश्त और एकाग्रता पर असर पड़ता है। इस दौरान कुछ लोगों की पर्सनालिटी बिल्कुल बदल जाती है और उनका कॉन्फिडेंस तेजी से बढ़ने लगता है। ऐसा होते ही वे उन चीजों पर फोकस करने लगते हैं, जिन्हें होश में रहने के दौरान करने से हिचकिचाते हैं।


दूसरी भाषा बोलने के अलावा कुछ लोग वो काम भी कर जाते है जो सामान्य रहने पर नही कर पाते। जैसे डांस करना या गाना गाना। वे शराब पीकर कॉन्फिडेंस में आकर खूब झूमते हैं। ऐसे लोग मस्त लाइफ जीने में यकीन रखते हैं। बैसे शराब पीना सेहत के लिए सही नही है। आप अपने कॉन्फिडेंस को बिना किसी की मदद लिए खुद बढ़ा सकते है।


<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: