रेमो डिसूजा की पत्नी ने कम किया 40 किलो वजन, शेयर की वेट लॉस जर्नी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

रेमो डिसूजा की पत्नी ने कम किया 40 किलो वजन, शेयर की वेट लॉस जर्नी


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल डिसूजा इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई हैं। लिजेल के चर्चा में आने की वजह उनका घटा हुआ वजन है। लिजेल ने 40 किलो वजन कम किया है। जिसे लेकर उनके पति रेमो डिसूजा ने भी उनकी खूब तारीफ की है।

इसे भी पढ़ें: अपने घटते वजन को लेकर चर्चा में हैं भारती सिंह, शमिता शेट्टी ने की तारीफ

रेमो ने तस्वीरें साझा करते हुए व्यक्त किया है कि यहां तक पहुंचने के लिए बड़ी मेहनत करनी पड़ती है और सबसे बड़ी मेहनत खुद से लड़ाई की होती है। मैंने लीजेल को इस लड़ाई से लड़ते हुए और असंभव को संभव बनाते हुए देखा है। लिजेल ने अपनी वजन घटाने की प्रेरणा दायक जर्नी को भी शेयर किया है।
लिजेल बताती हैं कि उन्होंने दिसंबर 2018 में वजन घटाने का फैसला लिया था और सोचा था कि अब समय आ गया है मैं चीजों को अपने हाथ में ले लूं और मैंने तुरंत अपने ट्रेनर प्रशांत को मैसेज किया और कहा था कि जब तक आप मेरा वजन कम नहीं करवा पाते, मैं आपको सबसे अच्छा ट्रेनर नहीं मान सकती। लिजेल ने बताया कि जनवरी 2019 में मैंने इंटरमिटेंट फास्टिंग की शुरुआत की थी। मैंने 15 से 16 घंटे के इंटरमिटेंट फास्टिंग के चलते पहले साल में लगभग 15 से 20 किलो वजन कम किया था।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss के ओटीटी के ग्रैंड फिनाले से पहले शिल्पा शेट्टी की फैंस से अपील, कहा- शमिता को करें वोट

उन्होंने कहा कि इसके बाद मैंने वेट ट्रेनिंग और डाइट पर जोर देना शुरू कर दिया था। लॉकडाउन के दौरान मैं घर पर ही जिम में लगातार अपनी वेट ट्रेनिंग करती रही और 18 से 20 घंटे की इंटरमिटेंट फास्टिंग और घर का बना खाना ले रही थी। मैं एक दिन में एक बार ही खाना खाती थी। इसके बाद लोगों को मेरे वजन में बदलाव नजर आने लगा था। हालांकि बहुत सारे लोगों का मेरी डाइट को लेकर नजरिया कुछ और था लेकिन मैंने इस जर्नी में महसूस किया कि भले ही मैंने कुछ गलतियां की हों। उन्होंने कहा मुझे लगा कि कीटो सबसे अच्छा काम करता है। मैंने 8-9 किलो वजन कम किया। कुल मिलाकर मैंने 105 से 65 किलो तक का यह सफर तय किया है। हालांकि पिछले साल रेमो की बीमारी के चलते मैंने 6 किलो वजन बढ़ाया था लेकिन अब मुझे पता है कि मैं इसे कम कर लूंगी।

उन्होंने कहा कि मैं आपको बता दूं कि मैंने 2018 में वजन घटाने के लिए बेरिएट्रिक सर्जरी के बारे में भी विचार किया था। मुझे पता है कि मैं बहुत जिद्दी इंसान हूं ,बस मुझे इस बात का अहसास था कि मुझे अब सिर्फ वजन कम करना है। मैंने सर्जरी को लेकर डॉक्टर मुफ्फी लकड़वाला से बात की और सर्जरी ने कराने का फैसला लिया। मेरा लक्ष्य दिसंबर महीने तक 10 किलो वजन कम करना था। इसके लिए रेमो और मेरे बच्चे मेरा समर्थन कर रहे थे और मैंने यह हासिल कर लिया।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: