Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

नहीं रहे टीवी स्टार सिद्धार्थ शुक्ला, फैंस के लिए यादगार रहेगा 40 साल की जिंदगी का ये कामयाब सफर


<-- ADVERTISEMENT -->




अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 40 वर्ष के थे। यह खबर उनके प्रशंसकों के लिए एक बहुत बड़े झटके के रूप में आई। ताजा जानकारी के मुताबिक रात में सिद्धार्थ शुक्ला अपनी रोजाना की दवाई लेकर ही सोए थे। सवेरे जब उनकी मां उनके कमरे में सिद्धार्थ को उठाने के लिए गयी तो उनके कमरे से कोई हलचल नहीं हुई। उनके घर वाले जब सिद्धार्थ के पास गये तो सिद्धार्थ बेड पर बेसुध थे। परिवार वालें उन्हें तुरंत कूपर अस्पताल लेकर गये जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रिपोर्ट की मानें तो शुरूआती जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ शुक्ला की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। 

अभिनेता हाल ही में रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी और डांस दीवाने 3 में अपनी कथित गर्लफ्रेंड शहनाज गिल के साथ बतौर गेस्ट आये थे। सिद्धार्थ, बिग बॉस 13 के विजेता और शोबिज का एक लोकप्रिय चेहरा थे और वह हम्प्टी शर्मा के दुल्हनिया जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। अभिनेता की आखिरी स्क्रीन आउटिंग एकता कपूर का लोकप्रिय शो 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3' था। जिसमें उन्होंने अगस्त्य की भूमिका निभाई थी। 

इसे भी पढ़ें: तालिबानी वहशियों की वापसी पर जश्न मनाने वाले हिंदुस्तानी मुसलमानों को नसीरुद्दीन शाह का संदेश

12 दिसंबर 1980 को मुंबई में अशोक शुक्ला और रीता शुक्ला के घर जन्मे सिद्धार्थ के परिवार की जड़ें उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बसीं हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स हाई स्कूल से की थी।  बाद में रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिज़ाइनिंग में उन्होंने ग्रेजुएशन की। सिद्धार्थ को बालिका वधू और दिल से दिल तक जैसे धारावाहिकों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। वह झलक दिखला जा 6, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी और बिग बॉस 13 जैसे रियलिटी शो में अपनी शानदार प्रफोर्मेंस के कारण लोकप्रिय बनें।

बिग बॉस की जर्नी 

बिग बॉस 13 के सफर की बात करें तो सिद्धार्थ शुक्ला के करियर में बिग बॉस टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। सिनेमा से एक लंबे ब्रेक के बाद सिद्धार्थ ने बिग बॉस 13 से एक शानदार वापसी की। बिग बॉस में उनके गेम ने उन्हें शो का विजेता बनवाया। इस शो में सिद्धार्थ शुक्ला के हर रंग को दर्शकों ने देखा और उनके कायल हो गये। बिग बॉस 13 के दौरान रोजाना सिद्धार्थ शुक्ला ट्वीटर पर ट्रेंड होते थे। 

इस सफर के दौरान सिद्धार्थ शुक्ला का शानदार व्यक्तित्व उभर कर सामने आये। टीवी इंडस्ट्री में काम करने के दौरा एक्ट्रेस रश्मि देसाई के साथ उनकी नजदीकियों और उनके झगड़े वाले पक्ष को दिखाया गया। रश्मि के साथ घर के अंदर उनके काफी झकड़े होते थ। शो में जहां दर्शकों ने सिद्धार्थ शुक्ला का गुस्सा देखा वहीं शहनाज गिल के साथ उनकी दोस्ती को प्यार में बदलते हुए भी देखा। शहनाज गिल और सिद्धार्थ की जोड़ी को लोग काफी पसंद करते थे।

सिद्धार्थ शुक्ला के पिता का भी हुआ था कम उम्र में निधन

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को बॉम्बे (वर्तमान मुंबई) में एक हिंदू परिवार में भारतीय रिजर्व बैंक में कार्यरत एक सिविल इंजीनियर अशोक शुक्ला और एक गृहिणी रीता शुक्ला के घर हुआ था अपने मॉडलिंग के दिनों में फेफड़ों की बीमारी के कारण उन्होंने अपने पिता को खो दिया। उनकी दो बड़ी बहनें हैं। शुक्ला ने सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, फोर्ट, मुंबई में पढ़ाई की और रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिज़ाइन में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। शुक्ला ने खुद को एक बहुत ही एथलेटिक बच्चे के रूप में वर्णित किया था। वह बचपन से ही फिटनेक के प्रति काफी जागरुक थे। टेनिस और फुटबॉल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने फेस्टा इटालियाना के हिस्से के रूप में अपनी मुंबई यात्रा पर इतालवी फुटबॉल क्लब, एसी मिलान की अंडर-19 टीम के खिलाफ खेला।[

इंटीरियर डिजाइन में स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद, शुक्ला ने कुछ वर्षों तक एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म में काम किया। 2004 में, शुक्ला ग्लैडरैग्स मैनहंट और मेगामॉडल प्रतियोगिता में उपविजेता रही। वह इला अरुण द्वारा गाए गए एक वीडियो "रेशम का रुमाल" में दिखाई दिए।

टीवी इंडस्ट्री के सुपरस्टार थे सिद्धार्थ शुक्ला

2008 में, उन्होंने सोनी टीवी पर आस्था चौधरी के साथ टेलीविजन शो बाबुल का आंगन छूटे ना में मुख्य भूमिका के साथ अभिनय की शुरुआत की। शुक्ला ने शुभ राणावत की भूमिका निभाई, जो अपने काम और परिवार के लिए समर्पित था। यह शो फरवरी, 2009 में समाप्त हुआ। 2009 में, वह जाने पहचाने से... ये अजनबी में संजीदा शेख और अदिति तैलंग के साथ स्टार वन में वीर वर्धन सिंह के रूप में दिखाई दिए। यह शो सितंबर, 2010 में समाप्त हुआ। जाने पहचाने से... ये अजनबी खत्म होने के बाद, वह आहट के कुछ एपिसोड में भी दिखाई दिए।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: