Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

टीजीटी के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 30 सितंबर तक करें अप्लाई


<-- ADVERTISEMENT -->





रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए टीजीटी के पदों पर बंपर नौकरियां) आई हैं। डायरेक्टरेट ऑफ सेकंडरी एजुकेशन ओडिशा (Directorate of Secondary Education DSE, Odisha) की ओर से टीजीटी और तेलुगु शिक्षकों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया (Online Registration Process) कल से शुरू हो रही है। कुल 6700 पदों के लिए 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।

ओडिशा (Odisha) के सरकारी माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों (टीजीटी) के पास नौकरी का पाने का यह बेहतर मौका है। नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार dseodisha।in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में ऑनलाइन परीक्षा (TGT Online Exam) आयोजित होगी। कुल 6720 पदों में से 3136 टीजीटी आर्ट्स और 1842 टीजीटी साइंस, टीजीटी सीबीजेड और 25 तेलुगु शिक्षकों की भर्ती होगी। यहां पर याद रखने वाली बात यह है कि टीजीटी के पदों पर भर्तियां संविदा के आधार पर होगी। 

अगर एजुकेशन क्वॉलिफिकेशन की बात करें तो तेलुगु टीचर (Telugu Teacher) के लिए उम्मीदवारों के पास आर्ट्स डिग्री के साथ तेलुगु में 50% अंक होने चाहिए। वहीं SC/ST/PWD/SEBC उम्मीदवारों के 45% अंक होना अनिवार्य है और तेलुगु बीएड एनसीटीई की ओर से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से होना चाहिए। तेलुगु टीचर की सैलरी 16,880 रुपये होगी। इसी तरह टीजीटी आर्ट्स के लिए कला/वाणिज्य में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से शास्त्री (संस्कृत) की डिग्री अनिवार्य है। टीजीटी को भी 16,880 रुपये मिलेंगे।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: