Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते वक्त न करें ये गलती, नहीं तो हो सकता है नुकसान


<-- ADVERTISEMENT -->





 स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। ज्यादातर लोग अपने अधिकांश समय स्मार्टफोन पर ही बिताते हैं। ऐसे में अगर स्मार्टफोन खराब हो जाए तो बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। दरअसल कई बार स्मार्टफोन हमारी ही कुछ गलतियों की वजह से खराब हो जाता है। जानते हैं वे गलतियां क्या हैं।

काम खत्म होने के बाद ये फीचर्स बंद न करना
काम खत्म करने के बाद मोबाइल में वाई-फाई, जीपीएस और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स बंद करना न भूले।इसकी वजह से बैटरी की खपत बढ़ जाती है। काम खत्म होने के बाद वाई-फाई, जीपीएस और ब्लूटूथ को बंद कर दें। इससे फोन के प्रोसेसर की स्पीड भी बढ़ जाती है।


जरूरत से ज्यादा चार्ज करना
मोबाइल को तभी चार्ज करें जब जरूरी हो। 50-60 प्रतिशत बैटरी होने पर मोबाइल को चार्ज न करें। ऐसा करने से बैटरी पर दबाव पड़ता है और बैटरी के खराब या ब्लास्ट होने की संभावना बड़ जाती है। बैटरी 20 प्रतिशत या इससे कम हो, तो तभी फोन को चार्ज करें।

वाइब्रेशन मोड
वाइब्रेश मोड का तभी इस्तेमाल करें जब जरुरत हो। कई लोग हर वक्त वाइब्रेशन मोड ऑन रखते हैं। ऐसा करने से फोन की बैटरी जल्द खत्म हो जाती है। बैटरी लाइफ भी कम हो जाती है।


ऑटो-ब्राइटनेस मोड
स्क्रीन ऑन टाइम जितना ज्यादा होगा, उतनी ही बैटरी की खपत होगी। फोन की बैटरी को बचाने के लिए ब्राइटनेस को कम कर सकते हैं। ऑटो-ब्राइटनेस मोड का इस्तेमाल करें। यह स्क्रीन की ब्राइटनेस को रौशनी के हिसाब से एडजेस्ट करता है। इससे बैटरी की खपत कम होती है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: