आंखों को बड़ा और आकर्षक बनाने के लिए ट्राई करें ये खास मेकअप ट्रिक्स - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आंखों को बड़ा और आकर्षक बनाने के लिए ट्राई करें ये खास मेकअप ट्रिक्स


<-- ADVERTISEMENT -->




आंखें हमारे शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं जिससे हम इस खूबसूरत दुनिया को देखा सकते हैं। लेकिन यह बात भी सच हैं कि आंखें ही हैं जो हमें भी खूबसूरती दिखाती हैं। जी हाँ, इसके लिए महिलाएं मेकअप के दौरान सबसे ज्यादा ध्यान अपनी आंखों पर ही देती हैं और इन्हें बड़ा और आकर्षक दिखाने की कोशिश करती हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जो आपकी आंखों को बेहद खूबसूरत बनाते हैं। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

# आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आप वॉटरलाइर लाइन्स पर कलरफुल आईलाइनर लगा सकती हैं। आजकल सभी व्हाइट लाइनर से आंखों को ड्रामेटिक लुक देना पसंद करती हैं। इस तरह आप भी इसे यूज कर अपनी आंखों को बड़ा व सुंदर दिखाई सकती हैं। अगर कहीं आप नेचुरल लुक चाहती है तो इसके लिए बेज कलर के आईलाइनर चुनें।


# आजकल बहुत सी महिलाएं नकली पलकों के लगाती हैं। मगर इसे यूज करने के लिए आपको अपनी आंखों की शेप जरूर पता होनी चाहिए। क्योंकि लैशेज आंखों की शेप के हिसाब से मिलती है। इसलिए अपनी आंखों की शेप के मुताबिक सही खरीदने। नहीं तो आपकी आंखें सुंदर, आकर्षित व बड़ी दिखने की जगह छोटी दिखाई देगी। साथ में इसे लगाते समय भी सावधानी बरतनी चाहिए। अगर ये सही तरीके से न लगे तो आपकी असली पलकें खराब हो सकती हैं।

# बहुत सी महिलाएं हाइलाइटर्स को अपने चिकबोंस को उभारने के लिए यूज करती है। मगर इसे आंखों का साइज़ बड़ा दिखाने के लिए भी किया जा सकता है। इसके लिए आपको इसका इस्तेमाल अपने आईब्रो फोन और इनर कॉर्नर पर करना चाहिए। ऐसा करने से आंखें बड़ी, सुंदर और बोल्ड दिखाई देंगी। वैसे तो मार्किट में कई टाइप के हाइलाइटर्स मिलते हैं। मगर इनमें से पेंसिल हाइलाइटर्स सबसे बेस्ट रहेगा। इसे यूज करना भी इज़ी होता है।


# आजकल विंग आई लुक बेहद ट्रेंड में हैं। इसे लगाने के लिए लाइनर से अपनी पलकों के ऊपर कवर करते हुए लैशेज के बाहर तक लगाएं। आप अपने हिसाब से लाइन को ब्रॉड या थिन लगा सकती है। अगर आपकी आंखें बहुत छोटी हैं तो ब्रॉड लाइन लगाना चाहिए। इससे आपकी बड़ी भी लगेगी। साथ ही इसकी खूबसूरती निखरी के सामने आएगी।

# आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए कंसीलर को यूज कर सकती हैं। खासतौर पर महिलाओं की आंखों की इनर व आउट कोने गहरे होते हैं। ऐसे में इसे बढ़ावा और सुंदर दिखाने के लिए इन दोनों किनारों पर कंसीलर से हाइलाइट करें। इसके बाद आंखों पर काजल और लाइनर जरूर लगाएं। इससे आंखों की शेप उभर कर आती है।


# आजकल बहुत सी महिलाएं स्मोकिंग आई मेकअप करना ज्यादा पसंद करती हैं। इससे आंखें सुंदर दिखने साथ बड़ी नजर आती है। इस लिए यह उन महिलाओं को खासतौर पर करना चाहिए जिनकी आंखें छोटी होती हैं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: