घर में अशांति और क्लेश से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

घर में अशांति और क्लेश से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->




घर में शांति से घर को स्वर्ग बनाया जा सकता है। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में सुख-शांति रहे और इसके लिए वो ना जाने क्या-क्या जतन करते रहते है। लेकिन क्या आप जानते है कि घर की सुख-शांति में वास्तु का कितना महत्वपूर्ण स्थान है, अगर आपके घर में वास्तु के हिसाब से चीज़े नहीं है तो शांति और सुकून मिलना मुश्किल है।

घर में सुख-शांति के लिए ये छोटे-छोटे उपाय

# घर का मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में कभी नहीं होना चाहिए। अगर आप ऐसे घर में रहते है जिसका मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में है तो आपको कुछ उपाय करने चाहिए, जैसे मुख्य दरवाजे के पास एक आईना लगा दे।

# घर के प्रवेश द्वार पर स्वस्तिक या ॐ चिन्ह जरुर लगाये इससे घर में अशांति प्रवेश नहीं कर पाती है। घर के उत्तर-पूर्व दिशा में जल से भरा हुआ कलश रखने से सुख शांति बनी रहती है।

# जहाँ आपका ड्राइंग रूम है वहां पर गुलदस्ता जरुर लगाये, इससे घर में लड़ाई झगडे नहीं होते है और यह मन को भी प्रसन्न रखता है।

# रसोई घर में कभी भी अलमारी या मंदिर नहीं रखना चाहिए। जहाँ आपका बेडरूम है वहां पर कोई भी ऐसी चीज़ या तस्वीर नही लगाये जो भगवान की हो, या धार्मिक हो।

# कभी भी घर में शौचालय के बगल में या समीप में पूजा घर नहीं बनाना चाहिए। अगर आपके घर भी ऐसा है तो तुरंत पूजा घर का स्थान बदल दें।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: