किसी और को फ़ोन देने से पहले कर दें ये काम, आपकी बिना मर्जी कुछ भी नहीं कर पायेगा यूज़ - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

किसी और को फ़ोन देने से पहले कर दें ये काम, आपकी बिना मर्जी कुछ भी नहीं कर पायेगा यूज़


<-- ADVERTISEMENT -->



वैसे तो आजकल टेक्नोलॉजी बहुत एडवांस हो गयी है। स्मार्टफ़ोन में कई फीचर्स आने लगे है। लेकिन आज हम आपको ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल के बाद दूसरा व्यक्ति बिना आपकी मर्जी के फोन को एक्सेस नहीं कर सकता है। आपके एंड्रॉयड फोन में ही एक खास फीचर मौजूद है, जिसे आप कुछ सिंपल टिप्स के जरिए आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अपनाये ये टिप्स

इस ऐप Pin the Screen या Screen Pinning में आप किसी भी एप को लॉक या पिन कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद आपके फोन में उस एप के अलावा कोई अन्य एप ओपन नहीं होगा, जब तक आप खुद नहीं चाहेंगे। अगर आप किसी को इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने के लिए अपना फोन दे रहे हैं, तो उस एप को इसमें लॉक या पिन कर दीजिए। इसके बाद कोई भी दूसरा व्यक्ति इंस्टाग्राम के अलावा आपके फोन के किसी भी दूसरे एप को इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। 

ऐसे करे सेटिंग्स

# सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग्स में जाएं। फोन की सेटिंग्स में आपको Security & Lock स्क्रीन का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।

# अब यहां प्राइवेसी से जुड़े कई विकल्प दिखाई देंगे। सबसे नीचे आपको Pin the Screen या Screen Pinning नाम का ऑप्शन दिखाई देगा।

# इस ऑप्शन पर टैप करें और इसे ऑन कर दें। सामने वाले को जिस एप का इस्तेमाल करना हो, उसे पिन करने के लिए ओपन करें और फिर बंद कर दें। 

# इसके बाद Recent Apps के ऑप्शन में जाएं। यहां उस एप को लॉन्ग प्रेस करें, जिसे आप पिन करना चाहते हैं। 

# इसके बाद Pin के ऑप्शन को सिलेक्ट करें। अब Pin किए गए एप के अलावा और कुछ भी नहीं खुलेगा। 


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: