Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आपका फोन का चार्जर भी बार-बार हो जाता है ख़राब, तो इस तरह खराब होने से बचाएं


<-- ADVERTISEMENT -->




अक्सर लोग अपने चार्जर से परेशान रहते है। कई बार ऐसा हो जाता है कि हमारे चार्जर टूट जाते हैं। फोन से पहले अक्सर केबल्स खराब हो जाती हैं। इस वजह से आप भी अपने फोन चार्जर के बार-बार टूने को लेकर परेशान होंगी। तो फिऱ कैसे अपने चार्जर को खराब होने से रोका जाए। जानिए ऐसी ही कुछ टिप्स और ट्रिक्स जिन्हें आजमाकर आप अपने चार्जर को डैमेज होने से बचा सकते है।

इस तरह खराब होने से बचाएं

आप अपनी केबल के लिए बाजार में मिलने वाले केबल प्रोटेक्टर का इस्तेमाल कर सकती हैं। अपनी केबल को फोल्ड करने के बाद केबल प्रोटेक्टर से उसे पिन कर दीजिए और बैग में रख लीजिए।

आप अपनी केबल को कवर कर सकती हैं। घर पर ही पड़े किसी धागे या ऊन की मदद से आप केबल के लिए कवर बना सकती हैं। और फिर उसे अपने केबल पर लपेट दीजिए। यह आपके केबल को मुड़ने से प्रोटेक्ट करेगा।

आजकल कई स्मार्टफोन्स के साथ स्मार्ट चार्जर भी बाजारों में उपलब्ध हैं। इनमें केबल का कोई प्रोब्लम नहीं होता। इन चार्जर से फोन बहुत जल्दी चार्ज होता है। कई ब्रैंड्स ने अपने वायरलेस चार्ज निकाले हैं।

चार्जिंग डॉक भी स्मार्ट चार्जर की तरह है। आप अपने फोन को चार्जिंग डॉक पर रखिए और बस हो गया फोन चार्ज। इसमें भी केबल का कोई झंझट नहीं है।

अक्सर चार्जर केबल तभी खराब होती है जब आप उसे बेतरतीब तरीके से रखती हैं या फिर खींचती हैं। आपकी केबल लंबे समय तक चले इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी कॉर्ड्स को सही तरीके से पकड़ें।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: