Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मैस्टरबेट करता हूं तो मुझे पेट में दर्द होने लगता है; कारण क्या है?

मैस्टरबेट करता हूं तो मुझे पेट में दर्द होने लगता है; कारण क्या है?

<-- ADVERTISEMENT -->




masturbate

सवाल: मैं एक 23 वर्षीय कॉलेज गोइंग युवक हूं। मुझे मास्टरबैशन करने की आदत है और इसे अक्सर करता हूं। पिछले 15-20 दिनों से जब भी मैं मैस्टरबेट करता हूं, तो मुझे पेट में दर्द होने लगता है। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि इसका क्या कारण है। क्या यह कोई बीमारी का लक्षण है? क्या मुझे किसी डॉक्टर से मिलकर अपना चेकअप करवाना चाहिए? कृपया उचित सलाह दें।

जवाब: मैस्टरबेशन यानी हस्तमैथुन पुरुषों और महिलाओं द्वारा की जाने वाली एक सामान्य यौन गतिविधि है और हेल्दी सेक्सुअल लाइफ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।मैस्टरबेशन की जरूरत तब होती है, जब कोई व्यक्ति अपने सेक्सुअल डिजायर को पूरा करने के लिए अपने लिंग को यौन सुख के लिए उत्तेजित करता है, जिससे संभोग सुख का अहसास होता है।

जब भी मैस्टरबेट करें तो उसे बीच में न छोड़ें

musturbate

सबसे पहली बात कि मैस्टरबेट आपकी समस्या की वजह नहीं है। जब भी व्यक्ति की कामेच्छा बढ़ती है और उत्तेजना आती है, तो पूरी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है। जिसके कारण यौनांगों में ब्लड का दौरा कुछ ज्यादा ही बढ़ जाता है, परिणामस्वरूप व्यक्ति के पेट के नीचे और प्यूबिक एरिया के ऊपर भारी कंजेशन हो जाता है, जो कई बार कमर के निचले हिस्से तक फैल जाता है। और जब कामोत्तेजना बढ़ कर चरम तक पहुंचती है, तो यह कंजेशन खुद-ब- खुद खत्म हो जाता है। जैसे-जैसे कंजेशन बढ़ता है, दर्द भी बढ़ता है। अगर यह कंजेशन खत्म न हो, तो कमर के निचले हिस्से या पेट में दर्द के रूप में बना रह सकता है। इस समस्या के लिए किसी डॉक्टर से दिखाने की जरूरत नहीं है। आप जब भी सेक्सुअली अराउज्ड फील करें, तो मैस्टरबेट कर सकते हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि जब भी मैस्टरबेट करें तो उसे बीच में न छोड़े। खुद को चरम तक जरूर पहुंचाए।


मैस्टरबेशन के फायदे

Masturbation

सेक्स के दौरान पुरुषों को क्यों पसंद आते हैं महिलाओं के स्तन? कुछ अध्ययनों के अनुसार, मैस्टरबेट डिप्रेशन के लक्षणों को दूर करने, नींद की गुणवत्ता में सुधार करने और आपको , पार्टनर सेक्स में शामिल होने की संभावना बनाने में मदद कर सकता है। मैस्टरबेट करने के दौरान हमारे शरीर में डोपामाइन और ऑक्सीटोसिन जैसे फील-गुड रसायनों की एक लहर छोड़ते हैं। ऑक्सीटोसिन को अच्छी नींद लाने, नर्वस सिस्टम को शांत रखने और दर्द से राहत देने के लिए अच्छा माना जाता है। मैस्टरबेशन एक सुरक्षित, हानिरहित और आनंददायक तरीका है यौन सुख पाने का, जिससे यौन संचारित रोगों (STD) के संपर्क में आने का जोखिम भी नहीं रहता है।

संतुष्टि प्रदान करता है

masterbate-age

मैस्टरबेशन अक्सर किशोरावस्था और अविवाहित लोगों द्वारा बढ़ती उम्र के दौरान किया जाता है, क्योंकि यह यौन सुख की जरूरत को पूरी करके शारीरिक संतुष्टि प्रदान करता है और उन्हें यौन तनाव से छुटकारा दिलाता है। इसे शादीशुदा पुरुष और महिलाएं भी करते हैं।हालांकि मैस्टरबेशन करने की कोई निश्चित संख्या नहीं है कि किसी को कितनी बार मैस्टरबेशन करना चाहिए, यह आपके एक्साइटमेंट पर निर्भर करता है। लेकिन दैनिक आधार पर मैस्टरबेशन करना तभी चाहिए, जब आप यौन उत्तेजित हों। इसकी अधिकता से स्थायी मैस्टरबेशन की लत लग सकती है, जो सही नहीं है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Rochak

Post A Comment:

0 comments: